जो अन्याय व अत्याचार के विरुद्ध संघर्षरत है, वही परशुराम है : सिद्धार्थ त्रिवेदी,

31

धूमधाम से मनाई गई परशुराम जयंती

लालगंज(रायबरेली) – लालगंज के कुम्हड़ौरा स्थित पंडित जगन्नाथ मिश्र मेमोरियल पब्लिक स्कूल में प्रबंधक प्रमोद तिवारी के संयोजकत्व में भगवान परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सबसे पहले भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण करके पुष्पांजलि अर्पित की गयी। डीप प्रज्ज्वलित कर उनको नमन किया गया।इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने भगवान परशुराम के जीवन, कार्यों व दर्शन पर प्रकाश डाला। वरिष्ठ पत्रकार सिद्धार्थ त्रिवेदी ने कहाकि भगवान परशुराम ने जीवन पर्यन्त अन्याय, अत्याचार में लिप्त आसुरी ताकतों का सामना कर उन्हें हर बार पराजित कर मिटाने का कार्य किया। उनका जीवन हमें आज भी अन्याय के विरुद्ध संघर्ष के लिए प्रेरित करता है। जो अन्याय व अत्याचार के विरुद्ध संघर्षरत है, वही परशुराम है।

मनोजकान्त मिश्रा ने कहाकि भगवान परशुराम का पूरा जीवन बुराई के विरुद्ध एक युद्ध की तरह रहा,उन्होंने सामन्तवादी ताकतों की बुराइयों के विरुद्ध आजीवन युद्ध जारी रखा, वही हमारी प्रेरणा है।

हाईकोर्ट के अधिवक्ता कपिल दीक्षित ने कहा भारत में अनेक अवतारी पुरुष हुए हैं जिन्होंने अपने जीवन चरित्र से हमे समाज में जीवन निर्वहन की प्रेरणा दी है, ऐसे ही भगवान परशुराम भी हमारे प्रेरक हैं।

आयोजक प्रमोद तिवारी ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत कर आभार प्रकट किया।
कार्यक्रम में मनोजकान्त मिश्रा, सिद्धार्थ त्रिवेदी, कपिल दीक्षित, देवेश अग्निहोत्री, अनुज शुक्ला, संतोष मिश्रा,जितेंद्र बाजपेयी, बबलू तिवारी, मोहित दीक्षित, अभिलाष बाजपेई, प्रमोद तिवारी, सुंदरलाल, विनीत मिश्रा,आशीष मिश्रा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

अनुज मौर्य/सन्दीप फ़िज़ा रिपोर्ट

Previous articleगौशाला से निकला सांड, कुएं में गिरा
Next articleकेवल वी आई पी व अधिकारियों के चौखट तक बनी रोड व छिड़काव होता है उनकी सड़को पर पानी