……… तो कहीं जिम्मेदारों के संरक्षण में ही तो नही हो रहा अवैध कब्जा

64

लेखपाल व एसडीएम के अलग अलग बयान बयां कर रहे खेलमहराजगंज रायबरेली
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशो के बाद भी भूमाफियाओं पर नकेल कसने में तहसील प्रशासन नाकाम दिख रहा है। आये दिन सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों के मामले देखे जा रहे हैं। बीते एक सप्ताह से क्षेत्र के बावन बुजुर्ग बल्ला स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के सामने पड़ी बंजर भूमि पर कब्जा करने का मामला चर्चा में है बावजूद इसके तहसील प्रशासन कार्यवाही करने से कतरा रहा है।
बताते चलें कि जवाहर नवोदय विद्यालय गेट के ठीक सामने पक्की सड़क के किनारे पड़ी सरकारी भूमि पर मिटटी डाल करके पक्के मकान बनाये जा रहे हैं। बीते एक सप्ताह पूर्व मीडिया में खबरे प्रकाशित होने के बाद भी तहसील प्रशासन द्वारा कार्यवाही नही की जा सकी है तो वहीं शुक्रवार को एक बार फिर गांव निवासी राजाराम ने एसडीएम सबिता यादव शिकायती पत्र देते हुए भूमाफियाओं द्वारा भूमि गाटा सं0 4271 पर याकूब पुत्र फारूक द्वारा मिट्टी डालकर कब्जा किया जा रहा है जिसमें उसकी खड़ी फसल भी बर्बाद हो गयी है। राजाराम के शिकायत करने पर मौके पर डायल 112 पुलिस पहुंचकर कार्य तो रोक दिया गया परन्तु तहसील प्रशासन द्वारा फिलहाल कोई कार्यवाही नही की गयी।
मामले में उपजिलाधिकारी सबिता यादव ने कहा कि लेखपाल की टीम भेजकर जांच करायी गयी है फिलहाल सरकारी भूमि पर किसी का कब्जा नही पाया गया है तो वहीं लेखपाल ने बताया कि चकबन्दी लेखपाल के आने पर नाप करायी जायेगी फिलहाल कब्जेदार ने सरकारी जमीन से मिट्टी हटा लेने की बात कही है।एडवोकेट अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleमुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड की जिला कार्यकारिणी की हुई घोषणा
Next articleएस जे एस पब्लिक स्कूल महराजगंज शाखा के छात्र छात्राओं ने स्पेश वॉक” का किया भ्रमण