दुकान थी परचून की ,लेकिन बिक रही थी देशी अवैध शराब

246

आबकारी व बछरावां की संयुक्त टीम ने शराब व्यवसाई सहित 60 सीसी अवैध देसी शराब किया बरामद

रायबरेली- पंचायत चुनाव आते ही शराब माफियाओं के हौसले बुलंद होने लगते हैं और अवैध व नकली शराब की बिक्री जोरों पर हो जाती है। इसी को देखते हुए आबकारी विभाग ने सक्रियता बढ़ाई तो एक परचून की दुकान से सैकड़ों शीशी अवैध देसी शराब व कच्ची शराब की खेप बरामद हुई । मौके पर पहुंचे आबकारी निरीक्षक कीर्ति प्रकाश पांडे ने माल बरामद करवा कर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। वही प्रभारी आबकारी अधिकारी अजय कुमार ने अवैध काम करने वालों पर शिकंजा कसने की बात कही। मामला बछरावां थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव का है।
बछरावां थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव में किशोर नामक एक नटवरलाल किराने की एक दुकान चलाता है और उसी किराने की दुकान से अवैध रूप से नकली देसी शराब की भी बिक्री जोरों पर करता है। जिसकी सूचना प्रभारी आबकारी अधिकारी अजय कुमार को मिली तो उन्होंने तत्काल आबकारी निरीक्षक कीर्ति प्रकाश पांडे के नेतृत्व में आबकारी टीम मौके पर भेजी। जहां से लगभग सौ शीशियां अवैध देसी शराब की बरामद हुई तो वही कच्ची शराब की खेप भी मौके से मिली। जिसके बाद कीर्ति प्रकाश ने संबंधित धाराओं में आरोपी नटवरलाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया।
पंचायत चुनाव नजदीक आते ही शराब माफिया सक्रिय हो जाते हैं। कभी किराने की दुकान से तो कभी होटलों से अवैध शराब बरामद होती हैं। आबकारी विभाग लगातार संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर रहा है और खास बात कि छापेमारी में अवैध रूप से बिक रही शराब की बरामदगी भी हो रही है । प्रभारी आबकारी अधिकारी अजय कुमार ने कहा क्षेत्रों में लगातार छापेमारी की जा रही है। अवैध रूप से बिक रही शराब पर अंकुश लगाने का काम किया जा रहा है। जैसे ही सूचना मिलती है टीम पहुंचकर कार्रवाई भी करती हैं। बीते दिन बछरावां में एक परचून की दुकान से अवैध शराब की शीशियां बरामद हुई हैं।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleतीन दिन पूर्व गायब महिला को पुलिस ने सकुशल किया बरामद
Next articleराष्ट्रीय अधिवेशन वैश्य महाकुंभ के लिए वैश्य बंधुओं का जत्था हुआ रवाना