नकली जीरा मामले में पूर्व विधायक व वर्तमान विधायक हुए आमने सामने

589
  • औषधि नहीं नकली जीरा ही है- राम नरेश रावत

  • योगी सरकार मे पुलिस की कार्यवाही पर भाजपाईयो को शक

  • भाजपा विधायक बोले जायज लोगों पर दर्ज हुआ हैं मुकदमा

  • पूर्व विधायक त्यागी व भाजपाई बोल रहे सच की भाजपा विधायक रावत बोल रहे झूठ

महराजगंज (रायबरेली)। नकली जीरा मामले में पूर्व विधायक राजाराम त्यागी सहित कई भाजपा नेताओं ने पुलिसिया कार्रवाई को गलत बताते हुए नकली जीरा को औषधि बताते हैं बछरावां विधानसभा के वर्तमान भाजपा विधायक राम नरेश रावत ने कहा कि औषध नहीं या नकली जीरा है पुलिस की कार्रवाई पूरी तरह सही है पुलिस ने जायज लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। भाजपाइयों द्वारा अपनी ही सरकार में पुलिस की कार्रवाई पर शक करना सवालों के घेरे में है।

मालूम हो कि बीते सप्ताह पुलिस ने नकली जीरा मामले वरिष्ठ भाजपा नेता रामशंकर वर्मा के पुत्र सहित में 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था व्यापार मंडल ने ज्ञापन देकर नकली जीरा को फूल झाड़ू की बीज बता रहे थे जिस पर एसडीएम पूछा कि किस दवा के काम में आता है और कहां सप्लाई की जाती है यह सुनकर व्यापारी खामोश हो गए आखिरकार इनके बचाव में भाजपा के पूर्व विधायक राजाराम त्यागी पूर्व मंडल अध्यक्ष सरदार फतेह सिंह व्यापार मंडल अध्यक्ष रिंकू जायसवाल आदि ने पुलिस पर आरोप लगाया कि फूल झाड़ू बे नकली जीरा मिलाकर व्यापारी को बदनाम किया गया जबकि यह एक औषधि है।

जबकि मामले में वर्तमान भाजपा विधायक राम नरेश रावत ने कहा कि यह औषध नहीं है नकली जीरा है पुलिस ने सही कार्रवाई की है जायज लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है ऐसे व्यापारियों का विरोध जनता को भी करना चाहिए श्री रावत ने कहा की मेरे पास आयुर्वेद की कई किताबें जिसमें कहीं भी या नहीं लिखा है कि गडर के बीज से औषध बनती हो। भारी मात्रा में मिलना जाहिर करता है कि इसका प्रयोग नकली जीत जीरा के लिए ही किया जाता है श्री रावत ने कहा कि मानव जीवन से खिलवाड़ करने वाला कोई भी हो उस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

बताते चलें कि पुलिस की छापेमारी के बाद नकली जीरा में फंसे व्यापारियों को बचाने के लिए छोटे बड़े सभी देता एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए थे लेकिन सख्त प्रशासन के आगे सत्ताधारी पार्टी के भी नेताओं की दाल नहीं गल सकी अब एक बार फिर भाजपाई अपनी ही सरकार में पुलिस को गलत साबित कर रहे हैं जबकि भाजपा के वर्तमान विधायक पुलिस की कार्यवाही को सही बता रहे हैं कौन सच्चा कौन झूठा। इसका जवाब जनता स्वयं देगी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleपुलिस लाइन में धूमधाम से मनाया गया दीक्षांत समारोह
Next articleसीडीओ का आदेश बेअसर, ग्राम पंचायतों में नहीं हुई खुली बैठकें