नयी यूनिफार्म पाकर खिले नौनिहालों के चेहरे

39

रायबरेली। पू0मा0वि0 हिलगी एवं प्रा0वि0/पू0मा0वि0 नेवाजगंज में पंजीकृत 195 बच्चों को निःशुल्क यूनिफार्म का वितरण खंड शिक्षा अधिकारी अमावां आदरणीय “श्री वीरेंद्र कुमार कनौजिया जी” के मुख्यआथित्व में “समारोह” पूर्वक किया गया।

पूर्व मा0वि0 हिलगी में आयोजित समारोह में खंड शिक्षा अधिकारी महोदय ने विद्यालय में शत प्रतिशत (57/60) बच्चों की उपस्थिति पर विद्यालय स्टाफ़ शफीकुर्रहमान जी एवं मीना जी के साथ ही अभिभावकों की जागरूकता की सराहना की तथा विद्यालय के भौतिक परिवेश के सुन्दरीकरण एवं पूरे परिसर में वृक्षा रोपण के लिए ग्राम प्रधान जी को धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रत्येक बच्चे के नाम एक पौधे की देखरेख की जिम्मेदारी का सुझाव दिया बेहतर देखभाल करने वाले बच्चों को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की।तथा विद्यालय में किचेन निर्माण हेतु अतिशीघ्र धनराशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। साथ ही SMC के कार्य एवं दायित्वों से भी सभी सदस्यों को अवगत कराया।साथ ही विद्यालय परिसर को हराभरा बनाये रखने के इस अभियान में एक-एक पेड़ लगाकर इस श्रृंखला को मजबूती प्रदान की।उन्होंने अपने संबोधन में शासन द्वारा चलायी जा रही योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।।समारोह को विशिष्ट अतिथि सह समन्वयक श्री रितेश जी तथा सभाध्यक्ष ग्राम प्रधान, श्री राम औतार जी ने भी संबोधित किया।इसके पूर्व मुख्य अतिथि महोदय का स्वागत ई0प्र0अ0 शफीकुर्रहमान जी एवं आभार स0शि0 मीना जी ने व्यक्त किया।मुख्य अतिथि महोदय,सभाध्यक्ष सहित सभी अतिथियों ने बच्चों को दो सेट यूनिफार्म का वितरण किया, यूनिफार्म पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे।

इस अवसर पर शिक्षक R P अवस्थी, फूलचंद्र,करुणा यादव,धर्मेंद्र सिंह चौहान,राखी पटेल,संदीप वर्मा,अवनीश एवं SMC अध्यक्ष राम खेलावन, राजेश सिंह के साथ ही समिति के सभी सदस्य,अभिभावक एवं बच्चे उपस्थित रहे।

समारोह का संचालन नीरज कुमार संकुल प्रभारी बल्ला के द्वारा किया गया।

अनुज मौर्य /पवन मौर्य रिपोर्ट

Previous articleसीआरपीएफ की सुरक्षा में पीड़िता के चाचा को भेजा गया तिहाड़ जेल
Next articleपाँचवे दिन भी जारी रही वकीलों की हड़ताल