पीसीएफ क्रय केंद्र से गायब मिला 549 क्विंटल धान

78

जायस (रायबरेली)। अमेठी जिले में धान खरीद में जमकर मनमानी हो रही है। पीसीएफ केंद्र पर खरीदा गया 549 क्विंटल धान गायब हो गया।

इसका खुलासा उस समय हुआ, जब तिलोई एसडीएम ने केंद्र का निरीक्षण किया। पीसीएफ केंद्र प्रभारी भी नदारद थे। एसडीएम ने बताया कि केंद्र पर मौजूद सहायक के लिखित बयान लिए गए हैं। कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को लिखापढ़ी की जाएगी।

बहादुरपुर ब्लॉक क्षेत्र के रानी हरबंशगंज में खुले पीसीएफ खरीद केंद्र पर शुरुआत से ही मनमानी हो रही है। किसानाें का धान न लेकर आढ़तियों का धान खरीदा जाता है।

किसानों ने इसकी शिकायत भी कई बार अधिकारियाें से की। शिकायत पर जांच की गई तो केंद्र बंद मिला। शनिवार को तिलोई एसडीएम महेंद्र कुमार श्रीवास्तव पहुंचे।

यहां पर तैनात प्रभारी विवेक त्रिवेदी गायब मिले। उनका सहायक संजय कुमार मिला। एसडीएम ने उससे खरीद के बाबत पूछताछ की तो घालमेल उजागर हुआ।

एसडीएम ने कागजात मांगे तो 590 क्विंटल धान की खरीद दिखाई गई थी, जबकि मौके पर 102 बोरियां (चार क्विंटल 80) मौके पर मौजूद मिला।

बाकी धान के बावत सहायक ने बताया कि राइसमिल पर भेज दिया गया, जबकि अभी तक खरीद केंद्रों से धान उठान के लिए किसी राइस मिल को मंजूरी नहीं दी गई है। एसडीएम ने बताया कि जांच में 549 क्विंटल 20 किलो धान गायब है। पूरी रिपोर्ट डीएम को भेजी जाएगी।

Previous articleअवैध भवनों को करा लिया वैध, आरडीए में नहीं दिए 47 लाख
Next articleटीका लगने पर नवजात की हालत बिगड़ी, परिवारीजनों का हंगामा