पुराने पुल के टूटने से ग्रामीण हो रहे समस्त सुविधाओं से वंचित

53
पुल निर्माण में देरी होने एवं बारिश से क्षेत्र का संपर्क टूटने से आक्रोशित ग्रामीण ।

महराजगंज (रायबरेली)। पिछली बारिश में बने पुल के टूट जाने एवं नए पुल के निर्माण की गति धीमे होने के खामियाजे का असर यह रहा की लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के चलते बसकटा गांव के आवागमन का संपर्क क्षेत्र से पूरी तरह कट गया है । जिसको लेकर मामले की शिकायत ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से की है ।

बताते चले की पिछली बार हुई बारिश में बसकटा गांव को क्षेत्र से जोड़ने वाला पुल दोनो तरफ से टूट कर बह गया । कच्चे गलियारे से ग्रामीणों का आवागमन किसी तरह अब तक होता रहा । लोक निर्माण विभाग से 20 लाख रुपए से दो पुलों एवं सड़क का निर्माण स्वीकृत हुआ किन्तु बारिश के पूर्व इस निर्माण का 50 प्रतिशत कार्य भी ना हो सका । अब हो रही बारिश से कच्चा गलियारा पानी के तेज बहाव में बह गया । जिससे बसकटा गाव के ग्रामीणों के लिए आफत का सबब बनी है ।

उपजिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर को दिए गए शिकायती पत्र में ग्रामीण बेचा लाल पांडे एवं सुनील मिश्रा ने बताया की संपर्क मार्ग की धीमी प्रगति से कार्य होने एवं बारिश में कच्चा गलियारा बह जाने के चलते आवागमन पूरी तरह बाधित है , यहां तक की एम्बुलेन्स व डायल हंड्रेड जैसी सेवाओ का पहुँच माना भी मुमकिन नही है । जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है । मामले में पीडब्लूडी जेई अनिल अग्रवाल ने बताया की कार्य को समय से पूरा करने को ठेकेदार को तीन नोटिसे दी जा चुकी है वही उपजिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर ने कहा की किसी तरह से अस्थायी रूप से गांव के आवागमन को बहाल किया जाएगा एवं लोक निर्माण विभाग को पुल निर्माण में तेजी लाने को निर्देशित किया जाएगा । इस मौके पर रामनवल, धीरज, चंद्र बिंदु जायसवाल, राधेश्याम , नन्द कुमार, संतोष, राम केतार , बाबू लाल, जगत नरायन, राज नरायन आदि लोग मौजूद रहे ।

अनुज मौर्य /अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleयहाँ अगर जल्द ही नही निकला पानी तो बुलानी पड़ सकती NDRF की टीम
Next articleक्षेत्राधिकारी ने बलात्कारियों पर करवायी पास्को एक्ट की कार्यवाही