पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह ने कोरोना काल में जिला प्रशासन की मदद को बढ़ाएं हाथ

194

लालगंज, रायबरेली। पूर्व विधायक सुरेन्द्र बहादुर सिंह ने कोरोना काल में जिला प्रशासन की मदद को हांथ बढ़ाये हैं। उन्होने डलमऊ श्मशान घाट में विद्युत शवदाह केन्द्र बनवाये जाने की बात कही है।
उक्त जानकारी देते हुये पूर्व विधायक सुरेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से मृत्युदर का आंकड़ा काफी बढ़ गया है। ऐसी परिस्थितियों में श्मशान घाटों पर शवों के निस्तारण में काफी असुविधाओं की जानकारी मिल रही हैं। लोगों को लकड़ी उपलब्ध नहीं हो पा रही है हो भी रही है तो मुंहमांगी कीमत पर। गंगा की स्वच्छता व पवित्रता एक कठिन कार्य हो गया है। पर्यावरण व स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी विषम परिस्थितियां हानिकारक हैं। यहां तक कि अधजले शवों को भी श्मशान घाट पर देखे जाने की जानकारी मिल रही है।
ऐसी विषम परिस्थितियों में पूर्व विधायक सुरेन्द्र बहादुर सिंह ने जिलाधिकारी रायबरेली से डलमऊ श्मशान घाट पर स्वयं के खर्च पर विद्युत शवदाह केन्द्र बनवाकर मदद करने की इच्छा जाहिर की है। जिला प्रशासन की अनुमति मिलते ही विद्युत शव दाह केन्द्र बनवाये जाने का कार्य शुरू कर दिया जायेगा।
श्री सिंह द्वारा मदद की इस घोषणा पर समाज सेवी ओमप्रकाश सर्राफ, के. सी. गुप्ता, बीरेन्द्र कुमार शुक्ल, नगर पंचायत लालगंज के सभासद गोपाल बाबू, हरेश त्रिपाठी, सतीश महाजन, रमेश गुप्ता, महेश सोनी, राना मुन्शी, राजकुमार व राघवेन्द्र सूर्यवंशी आदि ने आभार व्यक्त किया है।

सन्दीप फ़िज़ा रिपोर्ट

Previous articleबीजेपी नेता और पूर्व कमिश्नर का बीती रात इलाज के दौरान हुआ निधन,क्षेत्र में शोक की लहर
Next articleसंदिग्ध परिस्थितियों में परदेश में युवक की हुई मौत