प्र0अ0 एवं वि0प्रबन्धन समिति अध्यक्षों की बैठक हूई सम्पन्न

32

महराजगंज (रायबरेली)। शासन के निर्देश पर प्रधानाध्यापकों से सीधे संवाद के क्रम में विकास क्षेत्र अमावां के समस्त प्र0अ0 एवं वि0प्रबन्धन समिति अध्यक्षों की एक बैठक ब्लाक सभागार में आयोजित की गयी। बैठक को मुख्यातिथि खण्ड विकास अधिकारी अमावां आदरणीय राजेश बहादुर सिंह ने संबोधित करते हुए “जलसंचय एवं वृक्षारोपण” के बेहतर प्रबंधन के ट्रिप्स के साथ ही विद्यालय की मूलभूत आवश्यकताओं शौचालय एवं पेयजल को ठीक कराने का आश्वाशन दिया। बैठक के आयोजक बी0ई0ओ0अमावां वीरेंद्र कुमार कनौजिया जी ने शासन के निर्देशों के तहत विभाग में लागू समस्त योजनाओं पुस्तक, ड्रेश,जूता मोजा, बैग आदि के वितरण एवं शिक्षा संवर्धन,नामांकन आदि पर शिक्षकों एवं प्रबंध समितियों के निर्धारित “दायित्वों एवं कर्तव्यों” पर विस्तृत मार्गदर्शन किया।

इसके अतिरिक्त बैठक को सह समन्वयक अशोक प्रियदर्शी ,रितेश,वीरेंद्र सिंह जे0पी0 रावत एवं संकुल प्रभारी सुरेश सिंह तथा संतन शिरौमौली जी ने भी संबोधित किया।

बैठक के उपरांत आदरणीय BDO सर एवं BEO सर ने प्रथम फेज के चयनित पाँचो अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के प्रधानाध्यपकों को उनके विद्यालय के बच्चों को सिखाने के लिए एक डिवाइस प्रदान की। साथ ही विगत माह में मतदाताओं को जागरूक करने में अपना विशेष योगदान देने वाले शिक्षक/शिक्षिकाओं को जिलाधिकारी महोदया एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा प्रदत्त प्रस्सति पत्र देकर सम्मानित किया । इस अवसर पर विनोद कुमार उषा देवी, के0 ज्योति, अरुणा मिश्रा, नीलम सिंह, धर्मेंद्र सिंह उपस्थित रहे।

अनुज मौर्य /अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleकेन्द्रीय मंत्री ने चौपाल में जन समस्यायें सुन अधिकारियों को दिये समाधान के निर्देश
Next articleतीन बाइक समेत दो शातिर बाइक चोर चढ़े पुलिस के हत्थे