बछरावां पुलिस ने 4 गोवंश तस्करों को किया गिरफ्तार मनबढ अपराधियों ने पुलिस टीम पर किया फायर

50

बछरावां रायबरेली- बछरावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत उमरपुर गांव के जंगल में गौमांस की तस्करी में लिप्त चार तस्करों को पुलिस ने दबोच लिया पुलिस के पहुंचने पर तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग की पुलिस ने घेराबंदी करके चारों गौ मांस तस्करों को पकड़ लिया गया। बछरावां पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर चारोंं अभियुक्तों को जेल भेजा है।
ज्ञात हो कि पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार सिंह के निर्देश पर बछरावां पुलिस द्वारा चलाए गए वाहन चेकिंग और संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध अभियान के तहत शनिवार की रात मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के उमरपुर गांव के पास जंगल में पुलिस ने छापा मारा तो वहां पर गोवंश को काटकर उनके मांस की तस्करी करने वाले चार गौ तस्करों को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। पुलिस से घिरता देख तस्करों ने पुलिस पर फायर झोंका लेकिन मजबूत घेराबंदी के चलते तस्कर भागने में कामयाब नहीं हो पाए और मोहम्मद सिराज पुत्र अब्दुल समद निवासी हुसैनाबाद जिला रायबरेली, रवि तिवारी पुत्र सुरेश तिवारी निवासी थाना पारा जनपद लखनऊ, राहुल पुत्र राम सागर निवासी वोदी खेड़ा थाना शिवगढ़ रायबरेली, कलाम पुत्र नूर मोहम्मद निवासी अंजुमन टॉकीज बगिया थाना नकखास जनपद लखनऊ को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। चारों के पास से सात अदद गोवंश पशु, तीन चापड़, एक रेती, एक तमंचा पांच जिंदा कारतूस तथा गौ मांस की तस्करी के लिए पिकअप वाहन एक मोटरसाइकिल बरामद हुई।
क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी ने गौ मांस तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम थाना अध्यक्ष राकेश सिंह , उप निरीक्षक अनिल कुमार, आरक्षी हरेंद्र सिंह, विशाल सिंह, रविंद्र सिंह की सराहना की है और बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त गो वंशों को काटकर उनके मांस की लखनऊ में तस्करी करते थे उनके विरुद्ध गोवंश निवारण अधिनियम, पशु क्रूरता निवारणअधिनियम, 7 सी एल ए ऐक्ट व आर्म्स एक्ट के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है।

अनूप सिंह रिपोर्ट

Previous articleलालगंज पुलिस व नारकोटिक्स टीम के हत्थे चढ़ा अफीम छिलके से लदा डीसीएम ट्रक एक अभियुक्त गिरफ्तार
Next articleआरेडिका में सतर्कता जागरूकता सप्ताह प्रारम्भ