बुजुर्ग की जमीन पर दबंग कर रहे जबरन कब्जा,पीड़ित ने की एसपी से शिकायत

32

रायबरेली -खीरों थाना क्षेत्र के निहस्था गांव में दबंगों द्वारा बुजुर्ग गरीब की जमीन पर कब्जा करने का मामला प्रकाश में आया है पीड़ित ने एसपी की चौखट पर पहुंच कार्रवाई की मांग की है।
निहस्था गांव में रहने वाले गहिरेश्वर अपनी जमीन पर खेतीबाड़ी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है। बीते रोज गांव में रहने वाले धुन्नर,कंधई व शुभम सिंह ने दबंगई करते हुए ट्रैक्टर सहित उसके खेत पर पहुंचे और खेत की जबरन जुताई कर दी। जानकारी पाकर पन्ना लाल आनन- फानन में अपने खेत पर पहुंचा और दबंगों का विरोध किया लेकिन उसकी एक न चली। दबंगों ने बुजुर्ग को मौके से भगा दिया। जमीन बचाने के लिए पीडित ने थाने पहुंच आपबीती सुनाई पर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया।
पीड़ित ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर जमीन को कब्जा मुक्त करवाने और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की।
गौरतलब है कि जिले में सक्रिय दबंगो द्वारा गरीबो की जमीनो पर कब्जा करना आम बात हो गई हैं, वही पुलिस व राजस्व विभाग उदासीन बना रहता है कानून का भय न होने के कारण वह बेखौफ होकर अपनी ताकत के बल पर अपनी कारगुजारियों को अंजाम दे रहे हैं और पीड़ितो को कार्यवाही के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं।

शिवराज वर्मा रिपोर्ट

Previous articleआखिर कौन से मनमाने भुगतान को लेकर प्रधान हुए लामबंद
Next articleऔर जब भूमि विवाद में चली कुल्हाड़ी तीन घायल