“मदद की दिवाल” से जरुरतमंदों की होगी मदद

29

महराजगंज रायबरेली
जरूरतमन्दों की सेवा करने के लिए एक अनूठी पहल की गयी। जिसमें एक दीवाल पर ‘‘मदद की दीवाल’’ लिखकर उसके नीचे कपड़े, जूते, राशन, लकड़ी, सब्जी आदि की व्यवस्था कर दी। ताकि जरूरतमन्द लोग अपनी जरूरत की वस्तुएं बिना किसी हिचक ले जा सकेगें। साथ ही साथ जिन लोगो के पास जरूरत से अधिक वस्तुएं है वह यहां पर छोड़ कर भी जा सकेगें।
महराजगंज प्रेस क्लब एवं श्री सांईनाथ सेवा समिति के संयुक्त प्रयास से गरीबो की मदद के लिए एक नई पहल की गयी। जिसका शुभारम्भ उपजिलाधिकारी सबिता यादव व चेयरमैन सरला साहू ने फीता काटकर किया। मालूम हो कि गरीबो को मदद पहुंचाने के लिए तहसील गेट के बगल में एक दीवाल पर कपड़े, जूते चप्पल, राशन, लकड़ी आदि आदि वस्तुएं रख कर दीवाल पर लिखा दिया जो जरूरत का हो ले जाये और जो आपकी जरूरत से अधिक हो उसे छोड़ जाएं ताकि अन्य जरूरतमंद को लाभ मिल सके। उद्घाटन करते हुए एसडीएम सबिता यादव व चेयरमैन सरला साहू ने संयुक्त रूप से कहा कि यह एक अनूठी व ऐतिहासिक पहल है जिससे गरीबों को मदद मिलेगी यही नही जिन गरीबों को किसी से मांगने या मदद लेने में समस्या होती है वह भी इस मदद की दीवाल से बिना किसी हिचक अपने जरूरत की वस्तुए ले जा सकेंगे। वहीं क्षेत्रीय लोगो ने भी इस पहल के लिए महराजगंज प्रेस क्लब व श्री साईनाथ सेवा समिति की सराहना की है। इस मौके पर तहसीलदार विनोद कुमार सिंह, जिला पंचायत सदस्य प्रभात साहू, अधिषाषी अधिकारी डा0 राजेश कुमार, नायब तहसीलदार, सीडीपीओ अरूण कुमार पाण्डेय, लालगंज कोतवाल अरूण कुमार सिंह, महराजगंज कोतवाल शरद कुमार, साईनाथ सेवा समिति के अध्यक्ष सुनील मौर्य, महामंत्री विमल रस्तोगी, शाहे जमन, प्रेस क्लब अध्यक्ष अमित त्रिपाठी, संरक्षक प्रेम जायसवाल, राजेश मिश्रा, एके श्रीवास्तव, सुशील पाण्डेय, अमित सिंह, शिवम अवस्थी, आनन्द सिंह, टीपी यादव, पप्पू यादव, पवन साहू, सन्तोष सिंह , अशोक यादव, माइकल जायसवाल आदि लोग उपस्थित रहे।

एडवोकेट अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleलोक निर्माण विभाग में कार्यरत कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने पर विभाग के द्वारा विदाई समारोह आयोजित किया गया
Next articleमान्यता प्राप्त विद्यालयों के बंद अवधि की क्षतिपूर्ति करे प्रदेश सरकार