रक्षक ही हो गए भक्षक तो पीड़ित किसके पास जाए

285

भूमिधरी जमीन पर गुरबक्श गंज पुलिस कर रही कब्जा

रायबरेली। जहा एक तरफ जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस आदि कार्यक्रम प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले कार्यक्रमों में से है जिनमें किसी भी प्रकार की शिथिलता किसी भी स्तर पर क्षम्य नही होगी। परंतु रायबरेली जिले के गुरबख्शगंज थाने में उनके आदेशो की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। जमीनी विवाद का निस्तारण करने की तो दूर, गुरबक्श गंज पुलिस स्वयं भूमिधरी जमीन पर कब्जा कर रहा है। कई बार थाने की जमीन की नाप हुई परंतु मामला जस का तस बना रहा। साहब जमीन पर तो थाना खुद कब्जा करने को तत्पर है तो उस पर कार्यवाही कौन करे। जिसको विवाद सुलझाने की जिम्मेदारी दी गई है अब वही विवाद उत्पन्न करेगा तो पीड़ित किसके पास जाएंगे। जब तक डीएम थाना दिवस पर थाने में बैठे थे तब तक जमीन की नाप होती रही और डीएम के जाते ही नाप बंद कर दूसरे दिन नाप करने को कह कर लेखपाल चले गए। और मामला फिर वही पर आकर लटक गया।

आपको बता दें कि मामला गुरबक्श गंज थाने से सटी हुई भूमि धरी जमीन का है। दरअसल गुरबख्शगंज थाने के पीछे भूमिधरी जमीन गाटा संख्या 661,662,663 व 664 थाने से सटी हुई है। जिस पर गुरबख्शगंज पुलिस द्वारा जबरन बाउंड्रीवाल बनबाया जा रहा है जिसकी शिकायत पीड़ितों ने थाना दिवस पर आए डीएम से किया। जिलाधिकारी ने पीड़ितों की समस्या सुनकर जल्द निपटारा करवाने का वादा किया तथा थाना प्रभारी को निर्देशित किया की जमीन की नाप करवाकर थाने की जमीन पर ही बाउंड्री वाल का निर्माण कराया जाए किसी की भूमि धरी जमीन पर अवैध निर्माण न किया जाए।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि थाना दिवस के प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारण करें। ग्राम पंचायतो में जमीनी विवाद को लेकर नायब तहसीलदार रितेश सिंह को निर्देश दिये कि जांच आदि कर तत्काल कार्यवाही करके शिकायतों का निस्तारण करें।

जिलाधिकारी के जाने के बाद नायब तहसीलदार रितेश सिंह से इस मामले में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जमीन की नाप की जा रही है आधी नाप आज हो चुकी है बाकी नाप कल करवाई जाएगी।

सन्दीप फ़िज़ा रिपोर्ट

Previous articleबेशकीमती ज़मीन पर अतिक्रमण कर रहे भूमाफियाओं पर चला तहसील प्रशासन का हंटर
Next articleगैर जनपद से हत्या करने आये प्रधान और उनके गुर्गे,सलोन पुलिस की सक्रियता से आरोपी हुए गिरफ्तार