वार्ड नं 16 में सभासद की मनमानी,न लगती हैं झाड़ू न नालियां होती साफ ,हवलदार नही मानता अधिकारियों की बात

224

बारिश ने खोली सफाई की पोल ,कँचन टुडे के स्वच्छता अभियान के तहत लोगों ने रखी अपनी समस्या, गंदगी से परेशान मोहल्ले वासी, समय पर कचरा नहीं उठने व जर्जर नालियों ने मोहल्ले वासी हैं परेसान

रायबरेली-. नगर पालिका पिछले कई दिनों से शहर को स्वच्छता में नंबर एक लाने के लिए निरंतर सफाई कराने के दावे कर रहा है। इन दावों को धराशायी करने में जुटे हैं वार्ड नं 16 के सभासद गुरुवार सुबह को हुई बारिश ने मोहल्ले की पोल खोल दी।मोहल्ले में अनेक जगह जलभराव के साथ ही घरों में पानी भर गया। मोहल्ले वासियों का आरोप है कि सफाई कर्मियों द्वारा नालियों की सफाई नहीं करने से पानी की निकासी बंद हो गई। इस कारण पानी लोगों के घरों में घुस जाता हैं। सफाई व्यवस्था को लेकर हो रही अव्यवस्था पर मोहल्ले वासियों ने नगर निगम सहित सीएम हेल्पलाइन तक शिकायत की, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो पाई।कँचन टुडे के स्वच्छता अभियान के तहत शहरवासियों ने खुलकर अपनी समस्या बताई।

गांधी नगर मोहल्ले मे थोड़ा सा पानी गिरने से कॉलोनी में पानी भर जाता है। दरअसल यहां पानी की निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने से यह स्थिति बनती है। कॉलोनी मे अधिकतर नालियां या तो टूट गई हैं या उन्हें उन्हें मिट्टी से भर दिया गया हैं। यहां का पानी भी कॉलोनी में जमा होता है। कॉलोनी में बरसात व नाली का पानी भरने से मच्छर और दूसरे कीड़ों के खतरे के साथ बीमारी का डर भी बना रहता है।

नालियां जाम होने से घर में भर गया पानी

गांधी नगर कॉलोनी जो कि वार्ड क्रमांक-16में आता है। यहां पर सफाई कर्मियों द्वारा नालियां साफ नहीं की जाती है। जिसके कारण गुरुवार को हुई बारिश से नाली का पानी मोहल्ले के घरों में घुस गया। क्षेत्र के अनुराग प्रताप सिंह का कहना है कि चोक नालियो व टूटी नालियो को लेकर सभासद सुरजीत कश्यप को कई बार अवगत कराया गया लेकिन वो अपने खास जगहों पर ही झाड़ू व नालियो की सफाई कराता हैं मोहल्ले वासियों के कहना हैं कि यदि समय रहते नालियां साफ होती रही तो लोगों को परेशान नहीं होना पड़ता।

वार्ड में गदंगी पसरी,तों कही बजबजा रही नालियां

वार्ड क्रमांक 16 में एन बी सिंह ने बताया कि इस वार्ड में गंदगी से बुरे हाल है। यहां पर नालिया करीब 15 दिन से जाम हो रही है। नाली का पानी आगे ही नहीं बढऩे से बदबू आ रही है। मोहल्ले वासियों ने इसको लेकर कई बार सभासद को शिकायत की लेकिन हवलदार व सभासद की मिली भगत से सफाई करने में आनाकानी की जा रही है।

Previous articleजमीनी विवाद में मारपीट, मुकदमा दर्ज
Next articleफर्जी जाली पत्रकारो के खिलाफ होगी अब एफआईआर