वोट की कीमत कभी न लेंगे लेकिन वोट जरूर देंगे

70

इंजीनियरिंग छात्रों ने गांव-गांव जाकर घर-घर बांटे मतदाता जागरूकता के परचे

निगोहा (रायबरेली)। मंगलवार निगोहां के बाबू सुन्दर सिंह इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने गांव के छात्रों के साथ मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान की शुरुवात की।अभियान के दौरान छात्रों ने नुक्कड़ नाटक व पेंटिग प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रमो से इलाके के आधा दर्जन से अधिक गांव के लोगो को मतदान करने के लिए प्रेरित किया और घर -घर जाकर जागरूक देश की एक ही पहचान शत प्रतिशत हो मतदान के नारों के अलावा जागरूकता के पीले पर्चे बांटकर लोगों से मतदान के लिए अपील की।

मंगलवार को सबसे पहले इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने बाबू सुंदर सिंह इंजीनियरिंग कॉलेज द्वारा चलाये जा रहे पढ़ेंगे पढ़ायेंगे शिक्षा अभियान के बच्चो को वोट के लाभ बताये, छात्रों ने कहा यह छात्र हमारे देश का भविष्य है आज हम इन्हें वोट के महत्व बताएंगे तो कल ये वोट को अपना अधिकार समझेंगे।इसके साथ ही छात्रों ने बच्चो के लिए वोट हमारा अधिकार पर निबन्ध तथा कला प्रतियोगिता आयोजित की। इसके बाद इंजीनियरिंग कॉलेज के

छात्रों ने बच्चो के साथ मिलकर साईकिल पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जिसके तहत इलाके के रानीखेड़ा, लवल, निगोहां, करनपुर, भगवानपुर सहित आधा दर्जन से अधिक गांव के लोगो को घर- घर व खेत खलिहानो में जाकर जागरूकता के पर्चे बांटे और ग्रामीणों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। छात्रों का कहना है वह अपना साईकिल जागरूकता अभियान जारी रखेंगे और गांव गांव जाकर लोगो को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।

प्रमोद राही रिपोर्ट

Previous articleलोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करें :नेहा शर्मा
Next articleछात्रों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई