संदिग्ध परिस्थितियों में युवती ने फांसी लगा करी जीवनलीला अपनी समाप्त

234

नसीराबाद (रायबरेली)। थाना नसीराबाद के अन्तर्गत भैनापुर मजरे सिसनी भुवालपुर में एक 18 वर्षीय युवती ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली।घटना बीती रात लगभग 10.30 बजे की बताई जा रही है।गाँव भैनापुर में आयत्री शुक्ला मायके में अपनी माँ के साथ रहती है और गाँव के ही प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र है।एकमात्र सन्तान होने पर भी माँ की समूची सम्पत्ति को बैनामा करवा रखा है| पति अनूप कुमार शुक्ल से सम्बन्ध ठीक न होने के कारण वह थाना गौरीगंज जनपद अमेठी में स्थित अपने पैतृक मकान में रहता है।इनकी तीन सन्तानों में अमित (21 वर्ष) तथा अनुराग (15 वर्ष)है,जबकि मृतका दूसरे नम्बर की संतान थी।

अमित प्रयागराज में और अनुराग गाँव में ही रहकर पढ़ाई करता है।दीपांजलि ने पिछले साल ही निजी कालेज से इण्टरमीडिएट की परीक्षा पास की थी।

शाम को भोजन के बाद आयत्री,उसकी माँ और बेटा अनुराग एक कमरे में और दीपांजलि अलग कमरे में सोने चली गयी।भीषण गर्मी में कूलर की ठंडी हवा पाकर सब सो गये। इसी दौरान किसी समय दीपांजलि ने छत में लगे पंखे के नीचे कुर्सी रखकर अपने दुपट्टे का फंदा गले में डालकर पंखे से लटक गई और अपनी जीवनलीला समाप्त कर दी।रात में ही जानकारी होने पर थानाध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार यादव ने उपनिरीक्षक मृत्युंजय बहादुर ,महिला का. आरती मौर्य और सन्ध्या कुमारी के साथ घटनास्थल पर पहुँच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया।

मृतका के बड़े भाई के प्रयागराज से आने की प्रतीक्षा की वजह से शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजने में देरी हुई। फिर भी पुलिस ने सुबह लगभग 7 बजे अपनी अभिरक्षा में शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

वहीं थानाध्यक्ष धीरेन्द्र यादव ने बताया कि हत्या है या फिर आत्महत्या, यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।

अनुज मौर्य/मुस्तकीम अहमद रिपोर्ट

Previous articleअज्ञात वाहन ने साइकिल सवार को मारी टक्कर हालत गंभीर
Next articleसंदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने तालाब में कूदकर करी जीवनलीला समाप्त