सदर विधायक अदिति सिंह ने सनही में नव निर्मित गौशाला का किया उद्घाटन

27

रायबरेली :सदर विधायक अदिति सिंह ने वि0 खं0 राही के सनही ग्राम पंचायत में एक नवनिर्मित गौशाला का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि गोवंशो का संरक्षण सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। इन गौशालाओं के बन जाने से पशुओं को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने खंड विकास अधिकारी गौरी राठौर को निर्देश देते हुए कहा कि इस ब्लॉक की सभी गौशालाओं का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाए।

साथ ही पशुओं के भोजन, पानी, चरनी, प्रकाश और चिकित्सा की व्यवस्था की जाए। सभी पशुओं को पौष्टिक और गुणवत्ता युक्त भोजन दिया जाए। खंड विकास अधिकारी रही ने बताया कि इस ब्लॉक में नवनिर्मित गौशाला के बन जाने से 6 गोशालाएं हो गई हैं ।जिनमें लगभग 2200 पशुओं को संरक्षित करने की क्षमता है। वर्तमान में 1900 गोवंश इसमें संरक्षित किये जा रहे हैं।


इस अवसर पर सदर विधायक ने राही ब्लाक के जनेसरा में सुरेश के घर से कमलेश के घर तक के नाली निर्माण के कार्य का भी लोकार्पण किया। उन्होंने कहा की उनके विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली जनता सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखा जाएगा और यह प्रयास किया जाएगा कि विकास समाज के आखिरी व्यक्ति तक पहुंचे।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान,जेई, ग्राम विकास अधिकारी आदि भी उपस्थित रहे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleदेश का चर्चित बोफोर्स घोटाला मामले में भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने जल्द सुनवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की
Next articleभंडारे से लौट रहे युवक पर बाइक सवार दबंगो ने मारपीट कर चलाई युवक पर गोली