सही इलाज न मिलने पर मासूम की दर्दनाक मौत

229

डलमऊ रायबरेली – डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक 6 वर्षीय मासूम की सही तरीके से इलाज ना होने की वजह से जान चली गई परिजनों की माने तो मासूम को पिछले 4 दिनों से तेज बुखार खांसी एवं पेट में दर्द था जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डलमऊ मैं प्रतिदिन दवा करवाने जाया करते थे रविवार को मासूम की अचानक हालत बिगड़नेे लगी मासूम की हालत बिगड़ता देख परिजनों ने आनन फानन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डलमऊ ले गए जहां पर हालत गंभीर होने पर उपस्थित चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के सराय लखनी का है। जहां पर प्रेमचंद का 6 वर्षीय पुत्र सुभाष को पिछले 4 दिनों से तेज बुखार पेट में दर्द व खांसी आ रही थी परिजन उसे कई बार डलमऊ अस्पताल लेकर गए लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ रविवार को जब मासूम सुभाष की तबीयत खराब होने लगी तभी पिता प्रेमचंद्र उसे साइकिल से लेकर डलमऊ अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन वहां पर चिकित्सकों ने खानापूर्ति करते हुए वापस घर भेज दिया। देर शाम अचानक मासूम की हालत फिर बिगड़ गई तो पड़ोसियों ने तत्काल 108 एंबुलेंस को फोन किया और सीएचसी डलमऊ पहुंचाया जहां पर मासूम की हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया मासूम को जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मासूम ने दम तोड़ दिया ।

पीड़ितों को रास्ते में ही छोड़ चली गई एंबुलेंस ।

परिजनों का आरोप है कि एंबुलेंस ने उनको व बच्चे के शव को मुराईबाग में उतार दिया। देर रात कोई वाहन ना होने की वजह से परिजन परेशान थे तभी सूचना पर पहुंची पुलिस ने ई रिक्शा के द्वारा परिजन व उसके बच्चे के शव को घर भिजवाया यही नहीं मौके पर उपस्थित कुछ पत्रकारों व कोतवाली प्रभारी एवं अन्य पुलिसकर्मियों के द्वारा आर्थिक मदद भी की गई।

अनुज मौर्य/विमल मौर्य रिपोर्ट

Previous articleलॉक डाऊन मे भी ऐसे हो रहे फासले कम
Next articleऊंचाहार व्यापार मंडल अध्यक्ष लगातार गरीब और भूखों असहाय की कर रहे सेवा