दिल्ली में झमाझम बारिश के साथ ओले पड़े

105

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, भारी बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर जान से मथुरा रोड से आश्रम की ओर जाने वाली सड़क पर भारी जाम लगा है. साथ ही राजापुरी चौक से पालम की तारफ जाने वाली सड़क पर भी जाम लगा है.

नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर में बदलते मौसम के मिजाज ने ठंढ़ बढ़ा दी है. कल दिन में हल्की बारिश के बाद देर रात गरज और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई. कई इलाकों में ओले भी गिरे. जिसके बाद आज भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है. घने बादल की वजह से काफी देर तक दिन में ही अंधेरा छा गया. जगह-जगह जलजमाव की वजह से ट्रैफिक पर भी असर पड़ा है. कई जगहों पर जाम जैसी स्थिति बन गई.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मथुरा रोड से आश्रम की ओर जाने वाली सड़क पर भारी जाम लगा है. साथ ही राजापुरी चौक से पालम की तारफ जाने वाली सड़क पर भी जाम लगा है. प्रगति मैदान, भैरो रोड, विकास मार्ग, सराय काले खा, पंजाबी बाग और अक्षरधाम के पास भी जाम है. ऑफिस टाइम होने की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

हालांकि बारिश के बाद दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत जरूर मिली है. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक आज सुबह पीएम-2.5 का स्तर 220 और पीएम-10 का स्तर 232 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर रिकॉर्ड किया गया.

वायु गुणवत्ता और मौसम पूवानुर्मान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, कल राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 322 दर्ज किए जाने के साथ वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में पाई गई थी.

दो की मौत
दिल्ली के नजफगढ़ में सोमवार को बारिश की वजह से एक गोदाम की दीवार गिरने से दो कर्मचारियों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान बुलंदशहर निवासी जसवीर (20) और करीम (25) के रूप में हुई है. घटना में 21 वर्षीय एक सोनू नामक व्यक्ति घायल हो गया.

डीएफएस ने बताया कि विभाग को शाम के करीब चार बजे घटना के बारे में सूचना मिली. डीएफएस के एक अधिकारी ने बताया कि कबाड़ से भरे गोदाम की दीवार के बगल में कुछ टाइलें रखी हुई थीं.

कश्मीर में बर्फबारी
हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर में भी बारिश के साथ बर्फबारी हुई है. जिसके बाद ठंढ़ में गिरावट दर्ज की गई है. कश्मीर में ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हुई. वहीं, मैदानी इलाकों में बारिश हुई.

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब और हरियाणा के भी कुछ हिस्सों में कल बारिश हुई. आज भी बारिश होने की संभावना है. उत्तराखंड में भी भारी बर्फबारी हो रही है.

Previous articleजानिए कर्नाटक के सिद्धगंगा मठ के महंत शिवकुमार स्वामी जिनके निधन पर तीन दिन के शोक का हुआ एलान
Next articleरूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, भारतीय भी थे सवार