मुंबई: क्रिसमस ट्री में शॉर्ट सर्किट से इमारत में लगी आग, 5 की मौत

120

मुंबई आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने कहा कि दमकल विभाग को करीब आठ बजे आग लगने की सूचना मिली. जिसके तुरंत अग्निशमन दस्ता और एम्बुलेंस मौके पर रवाना हो गए.

मुंबई: मुंबई के तिलक नगर में एक इमारत में लगी भीषण आग में दो महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हो गई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि उपनगरीय इलाके तिलक नगर में स्थित 16 मंजिला भवन में आग लगी. मुंबई दमकल विभाग ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. मकान में रह रहे एक शख्स ने बताया कि आग क्रिसमस ट्री में शॉर्ट शर्किट की वजह से लगी और आग का दायरा बढ़ता गया.

आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने कहा, दमकल विभाग को शाम सात बजकर इक्यावन मिनट पर आग लगने की सूचना मिली. तुरंत हमारा अग्निशमन दस्ता और एम्बुलेंस मौके पर रवाना हो गए. उन्होंने बताया कि तिलक नगर में गणेश गार्डन के पास संग्राम सोसायटी (जी+16) के 10वें फ्लोर पर आग लगी. इसी दौरान आग की वजह से एक गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ. आग 10 वीं से मंजिल से 12 वीं मंजिल तक फैल गई. जल्दी में लोग किसी तरह भागे. लेकिन 11 वीं मंजिल पर रह रहे लोग की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों ने फ्लोर से छह लोगों को बाहर निकाला और उन्हें पड़ोस के राजवाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया. स्थानीय निकाय द्वारा संचालित अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि पांच लोगों की मौत हो गई. घायल हुए दो अन्य लोगों का इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर है. घायलों में एक दमकलकर्मी भी है.

स्थानीय निकाय ने मृतकों की पहचान सुनिता जोशी (72), भालचन्द्र जोशी (72), सुमन श्रीनिवास जोशी (83), सरला सुरेश गंगर (52) और लक्ष्मीबेन प्रमजी गंगर (83) के रूप में की है. सुनिता जोशी विखरोली के थाना प्रभारी संजय जोशी की मां हैं.

घायलों की पहचान श्रीनिवास जोशी (86) और दमकलकर्मी छगन सिंह (28) के रूप में हुई है. अधिकारी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है. आगे लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

Previous articleअतिक्रमणकारियों पर गरजा बुल्डोजर, मचा हडक़ंप
Next articleलक्ष्य के अनुरूप प्रगति न होने पर बिफरे डीएम