आखिर क्यों 20 दिन बाद महाराजगंज पुलिस ने पिता की तहरीर पर मुकदमा किया दर्ज

95

पिता कि तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

महराजगंज रायबरेली
बीते दिनो घर से गायब हुए 12 वर्षीय युवक का शव घर से कुछ दूरी पर एक बाग के पेड़ से लटकता मिला था। परिजनो द्वारा युवक की हत्या की आशंका जताई जा रही थी। बीस दिन बाद मृतक युवक के पिता की तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।
बताते चले को कोतवाली क्षेत्र के पहरेमऊ निवासी श्री पाल ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया की उसका 12 वर्षीय पुत्र सत्यम 6 मई को उसके दुकान के तालाब किनारे चर रहे जनवरो को लाने निकला था लेकिन काफी देर तक नही आया। तब परिजनों ने खोजबीन शुरू की तो शाम लगभग 7:30 बजे मृतक युवक की बहन व आसपास के बच्चो ने मृतक सत्यम का शव दौलत सिंह के बाग में स्थित चिलवल के पेंड पर लटकता हुआ मिला।जिसके गले के बायी ओर लाठी या डंडे की चोट के निशान थे।पीड़ित मृतक के पिता को शंका है की किसी ने रंजिशन पीड़ित के पुत्र की हत्या कर शव को पेड़ पर लटका दिया गया है।पीड़ित पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने संबंधित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही कर रही है। मामले में कोतवाल श्याम कुमार पाल ने बताया है की पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतान हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।


दर दर भटकने के बीस दिन बाद दर्ज हुआ मुकदमा

युवक की मौत 6 मई को हुई थी। मृतक युवक के शव के अंतिम संस्कार के समय परिजनो द्वारा जमकर हंगामा काटा गया था तब जैसे तैसे पुलिस ने कार्यवाही का आश्वासन देकर हंगामा खत्म कराया था उसके बाद पीड़ित मृतक के पिता लगातार अपने बेटे की मौत के मामले में कोतवाली पुलिस के चक्कर लगा रहा था लेकिन कोतवाली पुलिस किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नही कर रही थी। कार्यवाही ना होता देख पीड़ित पिता परिजनों सहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन बैठ गया फिर पुलिस ने मुकदमा लिखने का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। कोतवाली पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा तो दर्ज कर लिया है पर देखने वाली बात होगी की पुलिस दोषी को जेल भेजने में कितना सफल हो पाती है।

अनुज मौर्य/एडवोकेट अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleखेलो इंडिया मशाल रैली का रायबरेली में रोटरी क्लब द्वारा किया गया भव्य स्वागत
Next articleआखिर क्यों सीएचसी के डॉक्टरों द्वारा लापरवाही पर परिजनों ने किया हंगामा