आखिर पुलिस को देख कर क्यों भागने लगे दुकानदार

303

रायबरेली- डिप्टी एसपी व एआरटीओ प्रवर्तन के सघन चेकिंग अभियान से सड़क किनारे खड़े वाहनों व अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया । भारी पुलिस बल के साथ सड़क किनारे खड़े वाहनों का चालान व चालकों का अल्कोहल टेस्ट तो किया ही गया साथ ही अवैध अतिक्रमण किए गए लोगों पर भी कार्यवाही की गई । इससे अफरा तफरी का माहौल भी देखने को मिला। कुछ दुकानदार दुकान छोड़कर भागे तो कुछ ने 24 घंटे की मोहलत देने की अपील की। शहर के मामा चौराहे से त्रिपुला लखनऊ प्रयागराज हाईवे पर व उसके आसपास अभियान चलाया गया ।


डिप्टी एसपी बंदना सिंह व एआरटीओ प्रवर्तन मनोज कुमार सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ मामा चौराहे से लेकर त्रिपुला चौराहे तक लखनऊ प्रयागराज हाईवे पर व उसके आसपास चेकिंग अभियान चलाया । जिसमें सड़क किनारे खड़े वाहनों का चालान तो किया ही गया उनके चालकों का मशीन द्वारा अल्कोहल टेस्ट भी किया गया। जिसमें एक चालक के अल्कोहल पॉजिटिव पाए जाने पर उसके खिलाफ कार्यवाही की गई । वहीं सड़क किनारे अवैध रूप से अतिक्रमण किए अतिक्रमणकारियों के खिलाफ भी पुलिस का डंडा चला । कुछ ने तत्काल अतिक्रमण हटाया तो कुछ ने 24 घंटे की मोहलत मांगी। इस पर दरियादिली दिखाते हुए वंदना सिंह ने 24 घंटे के भीतर खुद अतिक्रमण हटा लेने की बात कही। ना हटाए जाने पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी। वही एआरटीओ मनोज कुमार सिंह ने सड़क किनारे खड़े वाहनों का चालान किया और भविष्य में सड़क किनारे वाहन को ना खड़ा करने की चेतावनी दी ।

पुलिस प्रशासन के लगातार चेकिंग अभियान से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। सड़क किनारे वाहनों की रिपेयरिंग व मरम्मत का काम लोग धड़ल्ले से कर रहे थे लेकिन इस अभियान के बाद उन लोगों में भी भय व्याप्त हो चुका है । हालांकि पुलिस प्रशासन सड़क किनारे गाड़ियों की मरम्मत कर रहे लोगों के लिए जगह की व्यवस्था में जुटा हुआ है लेकिन उसके पहले किसी भी व्यक्ति को सड़क किनारे वाहन खड़ा करके मरम्मत करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इस तरह शहर में इस अभियान के बाद जाम से भी निजात मिल रही है।

सड़क किनारे खड़े वाहनों का चालान किया गया व चालकों का ब्रेथ एनालाइजर से अल्कोहल टेस्ट भी कराया गया। सड़क किनारे अतिक्रमणकारियों पर भी कार्रवाई की गई । उद्देश्य है सड़क किनारे कोई अतिक्रमण ना हो और कोई वाहन ना खड़ा हो इससे हादसों में कमी आएगी।

Previous articleसिलेंडर से लगी आग गृहस्थी हुई जलकर राख, नहीं पहुंचे मौके पर कोई भी ‘जिम्मेदार’
Next articleजमीनी विवाद मे एकपक्षीय कार्यवाही के तहत पति क़ो जेल भेजे जाने से आहत महिला हुई बेहोश