विद्यार्थियों को दी गई मतदाता जागरूकता की जानकारी

10

सलोन,रायबरेली:नगर के सर्वोदय विद्या पीठ कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान के विद्यार्थियों को जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें मतदान संबंधी जानकारी भी प्रदान की गई।इस अवसर पर नायब तहसीलदार अंकुर यादव ने विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता की जानकारी देते हुए कहा की लोकतांत्रिक प्रणाली में मतदान का बड़ा बहुत महत्व है। इसके माध्यम से जनता शासन व्यवस्था में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करती है।उन्होंने कहा कि मतदान से देश की प्रगति में योगदान : मतदान प्रत्येक व्यस्क नागरिक का मौलिक अधिकार होता है।

मतदान से वह देश की प्रगति और विकास में अपना योगदान दे सकता है।इसके साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को शत प्रतिशत मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जागरूकता अभियान का हिस्सा बनने की अपील भी की गई है।राजकीय इंटर कालेज डीह प्रधानचार्य रजनीश यादव ने सभी
छात्र-छात्राओं को अपने मोहल्ले गांव में आसपास के लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक करने की बात कही है।सर्वोदय पीजी कालेज के प्रोफेसर प्रदीप सिंह द्वारा 18 वर्ष पूरा कर चुके छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व की जानकारी दी गई है।इस मौके पर सर्वोदय इंटर कालेज के प्रधानचार्य अमित भारती,मिथलेश वर्मा,अजय यादव,आदि लोग मौजूद रहे।

अनुज मौर्य/आशीष कुमार रिपोर्ट

Previous articleअफवाहों से रहे दूर,आपसी भाईचारे से मनाए त्यौहार:डीएम
Next articleराही ब्लाक के रायपुर भटपुरवा ग्राम के आंगनबाड़ी में थर्माकोल की प्लेटों में परोसा जा रहा है भोजन