सेमीकॉन इंडिया से बदलेगी भारत की तस्वीर- अजय अग्रवाल

31

रायबरेली :- भाजपा नेता व सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने आज एक बयान में कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सेमीकंडक्टर चिप उत्पादन , डिस्प्ले फैब, चिप डिजाइन और असेंबलिंग के क्षेत्र में असीम सम्भावनाओं पर तेज़ी से कार्य कर रहा है। आज भारत औद्योगिक क्रांति 4.0 का साक्षी बन रहा है। इस बार की औद्योगिक क्रांति में सेमीकंडक्टर क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी, इसका कारण है कि आज भारत मे ग्रामीण क्षेत्रों में भी विद्युत की आपूर्ति पर्याप्त हो रही है इस कारण इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल उपकरणों का उपयोग तेज़ी से बढ़ा है।
अजय अग्रवाल ने आगे कहा कि आज पूरे विश्व मे स्मार्ट कार , मोबाइल फोन , इंटरनेट इंफ्रास्ट्रक्चर, रेफ्रिजरेटर, कंप्यूटर, स्वास्थ्य उपकरण , रक्षा के क्षेत्र के उपकरण से लेकर कृषि उपकरण हर जगह सेमीकंडक्टर चिप्स का उपयोग तेज़ी से बढ़ रहा है। इस क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर सप्लाई चेन में भारत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हो रहा है।
अजय अग्रवाल ने आगे कहा कि 2014 से पहले देश मे इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन 30 बिलियन डॉलर से कम था आज यह 100 अरब डॉलर को पार कर गया है। बीते लगभग 2 वर्षों में भारत का इलेक्ट्रॉनिक निर्यात 2 गुना हो गया है।
उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी के नेतृत्व के भारत पर निवेशकों को भरोसा है, इसका कारण है कि आज भारत दुनिया के सबसे कम कॉरपोरेट टैक्सों वाले देशों में से एक है, साथ ही फेसलेस टैक्सेशन प्रणाली ने पूरी टैक्स प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया है।
अग्रवाल ने आगे कहा कि जैसे जैसे भारत सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में आगे बढ़ेगा, हर क्षेत्र के उपकरण , मोबाइल फ़ोन व अन्य सभी क्षेत्र के उपकरण आम लोगों को बहुत ही सस्ते दामों पर मिलेंगे, जिसका फ़ायदा हम सभी को मिलेगा। इसके साथ ही देश मे अथाह रोज़गार के अवसर बढ़ेंगे ।
भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने कहा कि मोदी सरकार के इन सारे क़दमों से 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनने की गारंटी हैं ।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleखाद्य विभाग ने पकड़ा ढाई कुंतल नकली खोया,कानपुर से रोडवेज बस में लाद कर लाया जा रहा था खोया
Next articleजज एडवोकेट जनरल बन दीक्षा ने रायबरेली का मान बढ़ाया