अयोध्या मामला पर आने वाले फैसले को लेकर जिला प्रशासन हुआ सतर्क

45

अफवाह फैलाने वालो पर रखे कड़ी नज़र, अफवाह फैलाने वालो पर होगी कानूनी कार्यवाही

रायबरेली। अयोध्या मामले में सम्भावित फैसले के मद्देनजर पर जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने बचत भवन के सभागार कक्ष में शान्ति कमेटीं की बैठक बुलाकर सभी धर्मो व सम्प्रदाय के लोगों से आपसी सौहार्द बनाये रखने की अपील की। अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष व अपर पुलिस अधीक्षक शशी शेखर सिंह ने शान्ति कमेटी की बैठक में कहा कि अयोध्या मामले में आने वाले फैसले को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन ने रणनीति तैया करते हुए संवेदनशील स्थलों को चिन्हित कर लिया है। संवेदनशीलता के हिसाब से ही सुरक्षा खाका तैया कर पुलिस, खुफिया तंत्र अलर्ट कर दिया गया है सोशल साइट्स पर किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वालों को कतई बक्शा नहीं जायेगा तथा कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने यह भी बताया कि जनपद में वर्तमान में धारा 144 भी प्रभावी है। इसके प्राविधानों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने सभी लोगों से अपील है कि अपने-अपने क्षेत्रों में मिलजुल कर रहे और अपने क्षेत्रों की कड़ी निगरानी करे तथा अफवाह फैलाये जाने वालों पर निगरानी करके उन्हें विरूद्ध प्रशासन को इख्तीला भी करते रहे। अफवाह फैलाये जाने वालों पर कानून अपना कार्य करेगा। अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करे शान्ति व्यवस्था को बनाये रखें तथा नगर व गांव के प्रमुख मार्गो पर पुलिस फोर्स के साथ रूट मार्च निकाला जाये।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष व अपर पुलिस अधीक्षक शशी शेखर सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शान्ति कमेटी की बैठक में समस्त उपजिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में अधिक से अधिक भ्रमणशील रहें। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखे तथा गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही तत्काल अमल में लायी जाये। उन्होंने सभी अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों से अपील की है कि वह ऐसा कोई कार्य किसी के बहकावें में आकर कतई न करें जिससे कि कानून का उल्लंघन हो। इस दौरान रामू दादा एवं कई जनप्रतिनिधियों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये।

इस मौकेे पर एसडीएम सदर शशांक त्रिपाठी समस्त एसडीएम, तहसीलदार, सीओ व थाना प्रभारी, समाज सेवी रामू दादा, बसंत सिंह बग्गा, एडी सूचना प्रमोद कुमार आदि जन प्रतिनिधि लोग उपस्थित थे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleजब घर से निकली 2 लड़किया संदिग्ध परिस्थितियों में हुई गायब
Next articleपटाखा जलाते समय 7 वर्षीय बालक झुलसा