उच्चाधिकारियों को चकमा देने में माहिर महराजगंज कोतवाल को कप्तान ने कर दिया पैदल

236

खनन माफियाओं पर मेहरबान थी महराजगंज कोतवाली पुलिस

महराजगंज रायबरेली
खनन माफियाओं पर नकेल कसने के लिए जहां उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी सख्त रूख अपनाए हुए हैं वहीं कोतवाली प्रभारी अधिकारियों की मंशा पर पानी फेर रही हैं। खनन माफियाओं के साथ साठ गांठ कर कोतवाली पुलिस अवैध खनन माफियाओं पर मेहरबान दिख रही हैं। कोतवाली पुलिस की संदिग्ध कार्यशैली देख उपजिलाधिकारी सबिता यादव ने पत्र भेजकर उच्चाधिकारियों को कोतवाल रेखा सिंह की संदिग्ध कार्यशैली से अवगत कराया है।
बताते चलें कि बीते 14 – 15 अगस्त की रात्रि को उपजिलाधिकारी सबिता यादव एवं क्षेत्राधिकारी रामकिशोर सिंह ने भ्रमण के दौरान एक जेसीबी एवं 8 टैक्टर ट्राली को खनन करते पकड़ा और उन्हे पुलिस की अभिरक्षा में दे तुरन्त ही कार्यवाही के निर्देष दिये। परन्तु कोतवाली पुलिस ने कार्यवाही करने के बजाय खनन माफियाओं से साठ गांठ कर उन्हे छोड़ दिया। मामले की जानकारी होते ही उपजिलाधिकारी सबिता यादव ने 17 अगस्त को जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सहित अधिकारियों को पत्र देकर कोतवाल रेखा सिंह की संदिग्ध कार्यशैली से अवगत कराया है। वहीं बुधवार को मामला चर्चा में आने पर कोतवाली पुलिस ने आनन फानन में 2 ट्रैक्टर ट्राली, 2 ट्रैक्टर व एक जेसीबी को अपने कब्जे में ले मामले में लीपापोती शुरू कर दी। वहीं उपजिलाधिकारी सबिता यादव ने स्वयं कोतवाली जाकर सुपुर्द किये गये ट्रैक्टरों व जेसीबी का जायजा लिया है। जहाँ पर उन्हें 8 ट्रैक्टर ट्राली के सापेक्ष 2 ट्रैक्टर ट्राली व 2 खाली ट्रैक्टर व एक जेसीबी ही परिसर में मौजूद मिले

उच्चाधिकारियों को चकमा देने में माहिर थी कोतवाल

बीते 16 अगस्त को पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार के औचक निरीक्षण के दौरान 14-15 अगस्त की रात्रि उपजिलाधिकारी द्वारा अभिरक्षा में दिये गये जेसीबी व ट्रैक्टर ट्रालियां थाना परिसर से नदारद रही, यही नही तीन दिन बीते जाने के बाद भी खनन माफियाओं के विरूद्ध कोई कार्यवाही नही की गयी। वहीं जब उपजिलाधिकारी ने पत्र लिखकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया तो कोतवाल रेखा सिंह ने आनन-फानन में उच्चाधिकारियों को चकमा देने के लिए एक जेसीबी व कुछ ट्रैक्टर ट्रालियों को कब्जे में ले लिया। जब इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार को हुई तो वो स्वयं पूरे मामले की हकीकत जानने महराजगंज कोतवाली पहुँच गए जहाँ पूरे मामले की किताब खुल गई जिसके बाद तत्काल पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल रेखा सिंह व एक उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया ।

अनुज मौर्य/एडवोकेट अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleअलग अलग मार्ग दुघटनाओं में एक महिला सहित 4 लोग गम्भीर रूप से घायल
Next articleपेट् परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक