ऐसा क्या हुआ कि पुलिस चौकी पर लोग बरसाने लगे ईट पत्थर और पुलिस कर्मचारियों की जान पर बन आई

180

सताँव(रायबरेली) गुरुबक्शगंज थाने की अटौरा चौकी क्षेत्र के अटौरा गाँव में पुरानी रंजिश के चलते मंगलवार की सुबह पड़ोसी गाँव निवासी युवक को कुछ लोगों ने पीटना शुरू कर दिया। युवक किसी तरह जान बचाकर अटौरा पुलिस चौकी जा पहुंचा। पीछा करते हुए करीब सौ लोग चौकी पहुंच गये और पुलिस कर्मियों से वाद विवाद और गाली गलौज करने लगे और रायबरेली-कानपुर मार्ग जाम करने का प्रयास करने लगे।हालात को काबू में करने के लिए गुरुबक्शगंज थाना पुलिस के साथ ही सीओ लालगंज और कोतवाल लालगंज पुलिस बल के साथ मौके पर आ पहुंचे। पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को तितर बितर किया।

जानकारी के अनुसार अटौरा गाँव निवासी प्रवीण कुमार उर्फ विक्की(28) पुत्र बाबूलाल और पड़ोसी गाँव मछरिहन का पुरवा मजरे अटौरा बुजुर्ग निवासी जीतेन्द्र कुमार(23) पुत्र रामप्रसाद के बीच करीब एक माह पूर्व छुट्टा जानवरों को भगाने को लेकर विवाद हो गया था। मंगलवार की सुबह करीब 11बजे जीतेन्द्र किसी काम से अटौरा आया था तभी विक्की ने उसे देखा और पुरानी खुन्नश के चलते अपने साथियो के साथ उससे झगड़ने लगा। हाथापाई शुरु हुई तो जीतेन्द्र भागकर पुलिस चौकी पहुंच गया। विक्की और अटौरा गाँव निवासी करीब सौ लोग भी चौकी जा धमके और पुलिस से वाद विवाद और गाली गलौज करने के साथ ही रायबरेली-कानपुर मार्ग जाम करने का प्रयत्न करने लगे।हालात को काबू में करने के लिए गुरुबक्शगंज थाना पुलिस के साथ ही सीओ लालगंज और कोतवाल लालगंज पुलिस बल के साथ मौके पर आ पहुंचे। भारी संख्या में पुलिस बल देखकर उग्र भीड़ तितर बितर हो गई।

थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि चौकी इंचार्ज अटौरा बुजुर्ग कमलेश बहादुर की तहरीर पर पुलिस चौकी पर ईंट पत्थर चलाने, पुलिस से अभद्रता करने और रोड़ जाम करने का प्रयास करने वाले प्रवीण कुमार उर्क विक्की, अतुल कुमार, विकास पुत्रगण बाबूलाल,श्नवण पुत्र रामअधार, विनोद पुत्र रघुनाथ निवासी अटौरा बुजुर्ग और जीतेन्द्र पुत्र रामप्रसाद निवासी मछरिहन का पुरवा को हिरासत में ले लिया गया है और करीब 15 अज्ञात लोगों की गिरफ्तारी हेतु प्रयास जारी है।

अनुज मौर्य/सन्दीप फ़िज़ा रिपोर्ट

Previous articleअपनो ने जब छोड़ा तो ग्रामीणों ने माँ बाप बनकर प्रेमी जोड़ा की करवाई शादी
Next articleसफेद पोश अफसरो की मिली भगत से गरीबों के निवाले पर जिले मे डाका पूरे जिले में ये धंधा जोरों पर