कोतवाली पुलिस ने तीन अंतर्जनपदीय चोरों को चोरी के मोबाइल सहित किया गिरफ्तार

183

रायबरेली। जिले में जिस तरह से चोरों का आतंक फैला हुआ है उसको लेकर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने ठोस कदम उठाते हुए सभी थानेदारों को निर्देशित किया गया है कि इन चोरों लुटेरों के गिरोह को पकड़ने के लिए थाने में अगल अलग अलग टीम बनाकर इनकी धरपकड़ के की जाए और निर्देशित किया की जल्द से जल्द इन उभरते व पुराने चोरों,लुटेरों को गिरफ्तार कर उनको उनके अंजाम तक पहुँचाया जाए।इन्ही निर्देशों के चलते कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार सिंह ने किला चौकी इंचार्ज, एस आई देवेंद्र अवस्थी, एस आई प्रवीर गौतम,एस आई मान सिंह यादव, कांस्टेबल रामसजीवन, कांस्टेबल लक्ष्मी मिस्र आदि लोगो की एक टीम गठित कर सिर्फ चोरों की धरपकड़ में लगा दिया और सफलता भी मिली बीते 3 दिनों के अंदर करीब आधा दर्जन चोरों को दबोचा गया। वही थाना क्षेत्र के अंतर्गत कई घरों व जी आई सी मैदान में लगी प्रदर्शनी में चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों को मेले में लगे सी सी सी टीवी की मदद से मोबाइल चोरों व घटनाओं को अंजाम देने वाले चोरो को गिरफ्तार कर लिया गया।बताते चलें कि सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के किला चौकी इंचार्ज व कोतवाली पुलिस की टीम ने ट्रैक्टर ट्राली चोर को मै चोरी के ट्रैक्टर ट्राली के साथ धर लिया गया गिरफ्तार अभियुक्त उमा शंकर मिश्रा पुत्र शिव प्रकाश मिश्रा निवासी चंदापुर पोस्ट जमई थाना महाराजगंज को कोतवाली थाना क्षेत्र के किला चौकी के अंतर्गत सुरजूपुर के पास से एक चोर को मैं ट्रैक्टर ट्राली संख्या यूपी 33 87 74 को ले जाते हुए चेकिंग के दौरान दबोच लिया गया पकड़े गए युवक से पूछताछ करने पर उसने नाम बताते हुए कहा कि मैं इस ट्रैक्टर को चोरी करके सहर में मिट्टी आदि का ढोने का कार्य करता हूँ। और रातमे शादीक लान के पास एक टिंबर स्टोर के पास ही खड़ा करता था गिरफ्तार किए गए अभियुक्त पर पुलिसिया कार्यवाही करते हुए पुलिस ने धारा 369, 411 की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करके न्यायालय के समछ प्रस्तुत जेल भेज दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ राना नगर जीआईसी ग्राउंड में लगी प्रदर्शनी में मोबाइल चोरी में व अन्य जगहों पर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 3 अभियुक्तों को कोतवाली पुलिस के तेज तर्रार दारोगाओं व कांस्टेबलों ने मोबाइल चोरों के गैंग के तीन अभियुक्तों को चोरी के मोबाइल व नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी प्राप्त अनुसार बताते चलें कि पकड़े गए अभियुक्तों के पास से तीन ब्रांडेड मोबाइल व दो जिओ के मोबाइल के साथ 3 अभियुक्तों को थाना क्षेत्र के राजघाट के पास बंधा मोड़ पर मौजूद थे, जिनको मुखबिर की सूचना पर भागने की फिराक में खड़े तीनों चोरो को दौड़ाकर गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए अभियुक्तों से जब पूछताछ की गई तो एक ने अपना नाम गोविंद पुत्र मुसदन लोनिया निवासी तीन पहाड़ बाबूपुर थाना राजमहल जिला साहबगंज झारखंड उम्र 22वर्ष, दूसरे ने अपना नाम ओम कुमार पुत्र विक्रम महतो निवासी तीन पहाड़ बाबूगंज थाना राजमहल जिला झारखंड उम्र 13 वर्ष वहीं तीसरे अभियुक्त में अजीत कुमार पुत्र दरोगा उम्र 16 वर्ष निवासी बाबूपुर थाना पीर पैंती जिला भागलपुर बिहार ने अधिक पूछताछ में बताया कि अपना जीवन यापन करने के लिए ये चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया करते हैं। वहीं पुलिस ने पकड़े गए तीनों चोरों पर 546/19धारा 379/411IPC के तहत मुकदमा पंजीकृत न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेज दिया। वहीं पकड़े गए और चोरों से पूछताछ चल रही है। जल्द ही शहर में हुई बीते दिनों पहले चोरियों का भी जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleबालिकाओं को जागरूक सशक्त व उनको सुरक्षा का पूरी तरह से महसूस कराना : नेहा शर्मा
Next articleबेखौफ चोरों ने दो घरों से नगदी समेत जेवरात लेकर हुए फरार