जब जिलाधिकारी ने कर दी ये बड़ी कार्यवाही, आमजन मानस में जिलाधिकारी के कार्यो का हो रही प्रशंसा

499

डीएम ने गांधी सेवा निकेतन के प्रबन्धक की संस्था को समाप्त करने व जगतपुर कस्तुरबा गांधी के विद्यालय के स्टाफ का किया स्थानातरण करने की कार्यवाही

रायबरेली। आईएएस टॉपर जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने जनपद में अव्यवस्थाओं की जानकारी पाये जाने पर ताबातोड़ कार्यवाही व निरीक्षण जांच आदि की कार्यवाहियां शुरू कर दी गई है जिससे आमजन मानस में प्रशासन की छवि निरन्तर निखर रही है।

जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने कस्तुरबा गांधी विद्यालय जगतपुर में एक शिकायत पर दो खण्ड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से जांच कराई गई जिसमें पाया गया कि वार्डन सहित अध्यापक स्टाफ में आपसी मनमुटाव अधिक पाया गया जिसपर जिलाधिकारी ने समुचित स्टाफ के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के साथ ही स्टाफ का स्थानान्तरण अन्य विद्यालयों में कर दिया है साथ ही उनके कार्यो की प्रतिमाह किये गये कार्यो की आख्या भी मगाने की कार्यवाही की है। जिलाधिकारी को ज्ञात हुआ कि एक अध्यापिका नीलम सिंह ने त्याग पत्र के लिए अनुमति मांगी गई थी। जिसका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये है कि वार्डन बच्चों से पाठ्न-पाठन में रूची पैदकर उनको अध्ययन के प्रति जागरूक करे तथा उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाये।

जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने मील एरिया में स्थित गांधी सेवा निकेतन के नाम से बाल सुधार गृह केन्द्र संचालित है जिसमें एक बाल कल्याण अधिकारी की पिटाई, बच्चों द्वारा एफआईआर आदि प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय अपर पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, डीपीओ अधिकारी की टीम गठित कर जांच कराई गई बच्चों द्वारा परामर्शदाता अशीष कुमार के खिलाफ एफआईआर, कमेटी की जांच आदि को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने अनियमित्ता रोकने में प्रबन्धक संक्षम नही हैं उनकी एनजीओं को समाप्त करने के लिए निदेशक महिला कल्याण को पत्र लिखा गया है। जिलाधिकारी ने गांधी सेवा निकेतन के अनाथ एवं असाहाय बालक/बालिकाओं की देख-रेख के लिए बालक/बालिका गृह का संचालन किया जा रहा है के प्रबन्धक द्वारा अपने दायित्वों का समुचित निर्वहन न करने के कारण संस्था को सही रूप से संचालित करने में सक्षम नही है जिसके लिए संस्था को समाप्त करने एवं अन्य कार्यवाही की जाये। इसी प्रकार डीएम ने गोल्डन कार्ड की वितरण के प्रगति में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों का वेतन रोकने के साथ ही अधीक्षक को नोटिस व चेतावनी दी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleजब धान क्रय केन्द्रों का डीएम ने स्वयं किया औचक निरीक्षण
Next articleगोल्डन कार्ड के वितरण पर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियो/कर्मचारी का जिलाधिकारी ने रोका वेतन डीएम ने अधीक्षक को दी नोटिस व चेतावनी