जिलाधिकारी ने जब कहा चेक कर लिया ये

312

रायबरेली

जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष व एएसपी नित्यानंद राय ने शनिवार को यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जिले के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापक को सख्त निर्देश दिया कि परीक्षा के दौरान वह विद्यालय में मौजूद न रहे। विद्यालय के गेट पर ही परीक्षार्थियों की गहनता से जांच करने के उपरांत ही परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति दें। जिलाधिकारी ने विद्यालयों के प्रिंसिपल को निर्देशित करते हुए कहा कि जिस विषय का पेपर हो उसी को खोला जाएगा। इस दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो। यदि इसके बाद भी पेपर विद्यालय से बाहर गया या अन्य कोई लापरवाही हुई तो संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तत्काल विधिक कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने इस दौरान राजकीय इंटर कॉलेज,समेत दर्जनों संवेदनशील/ अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। साथ ही परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों को खिड़की में जाली लगवाने, फर्नीचर, पेयजल, टॉयलेट की व्यवस्था पूरी तरह परीक्षा से पहले सुदृढ करने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही मिली तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिलाधिकारी ने विद्यालय के रूमों में निरीक्षण कर सीसीटीवी कैमरा व साउंड रिकॉर्ड चालू है या नहीं, इसकी भी जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने प्रश्न पत्र जिस कमरों में रखा जाना है उसका भी स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि परीक्षा के दिन परीक्षा स्थल पर धारा -144 लागू रहेगी। वही दूसरीओर परीक्षा केंद्रों पर दिनभर डेस्क‌स्लिप चिपकाने, कैमरा लगाने का काम चलता रहा।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleचेकिंग के दौरान जब अवैध असलहा सहित पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार
Next articleइस मंदिर के गुंबद में लगा त्रिशूल बदलता हैं दिशा बाबा भोलेनाथ का बड़ा चमत्कार