डीएम के निर्देश पर बड़ी छापेमारी, गोदाम से 155 बोरी पंजीरी व जानवरों का दूध निकालने का इंजेक्शन बरामद

286

सलोन (रायबरेली)। सलोन क्षेत्र में शुक्रवार को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसओजी व सलोन पुलिस की सयुंक्त टीम ने छापेमारी करते हुए एक पशु आहार की दुकान और उसके तीन गोदाम से लगभग एक सौ पचास बोरी बाल पुष्टाहार(पंजीरी) व दूध निकालने वाला इंजेक्शन बरामद किया है।मौके से एक युवक सहित दो लोगो को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। घटना की सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी ने घटना स्थल पर पहुंचकर बाल पुष्टाहार की बरामद हुई बोरियों का निरीक्षण किया।लगभग एक घण्टे बाद पहुँची सीडीपीओ ने यह कहकर मामले से पल्ला झाड़ लिया कि बरामद हुआ माल उनके आगनबाड़ी केंद्र का नही है।वही उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सीडीपीओ को मुकदमा दर्ज कराये जाने का निर्देश दिया गया है।सलोन कोतवाली के अंतर्गत जगतपुर मार्ग स्थित राधेश्याम पशु आहार भंडार की दुकान पर एसओजी प्रभारी राकेश सिंह और सलोन पुलिस की टीम ने छापेमारी करते हुये लगभग 120 बोरी पंजीरी बरामद किया है।इस दौरान राधेश्याम के अलग अलग गोदाम और दुकान से लगभग एक सौ पचास बोरी पंजीरी व पशुओं से दूध निकालने वाले इंजेक्शन भी बरामद किया गया है। पुलिस की माने तो इंजेक्शन की बिक्री युवक द्वारा अवैध तरीके से की जाती थी।

उपजिलाधिकारी आशीष सिंह और क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी ने गोदाम और दुकान के अंदर निरीक्षण करते हुए प्रकरण में आरोपी युवक से पूंछतांछ की है। आरोपी युवक ने पुलिस की पूंछतांछ में कुछ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के सहयोगी व विभाग के कुछ लोगो के नाम उजागर किये है।

उपजिलाधिकारी आशीष सिह ने बताया कि लगभग 150 बोरी पुष्टाहार की बारी बरामद हुई है। ज्यादा तर पड़ोसी जनपद की पंजीरी बरामद हुई है। यह पुष्टाहार गर्भवती महिलाओं व छोटे छोटे बच्चो का आहार है। इस मामले में संलिप्त लोगो पर मुकदमा दर्ज कर जांच के बाद कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

अनुज मौर्य/प्रदीप गुप्ता रिपोर्ट

Previous articleजब जिलाधिकारी को धमकाना इस युवक को पड़ा भारी, जिलाधिकारी ने भेजवाया उसको सही जगह
Next articleबीजेपी नेता के घर में फायरिंग करते तीसरी आँख में कैद हुए बदमाश