जिला अधिकारी ने करी बड़ी कार्यवाही, जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित समस्त चिकित्साधिकारियों तथा कर्मियों मार्च माह का वेतन रोका

715

चिकित्सकों द्वारा मरीजों से अनाधिकृत रूप से पैसा लेने की शिकायत पर डीएम गम्भीर

रायबरेली। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जिला चिकित्सालय सहित सभी सीएचसी, पीएचसी पर मरीजो के इलाज के दौरान अनाधिकृत रूप से पैसा लेने तथा चिकित्सकों द्वारा अपने पास प्राइवेट व्यक्तियों को संलिप्त रखने एवं उन्हीं के माध्यम से मरीजों को दावा लाने हेतु पर्चियां लिखवाने की शिकायतें प्राप्त हुई है या हो रही है। इस पर जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने गम्भीरता से लेते हुए निर्देशित किया है कि यह स्थिति असंतोषजनक एवं आपत्तिजनक है। उन्होंने कहा कि शिकायतों को गम्भीरता से लेकर उसे जांच कराकर वेतन रोकने से लेकर निलम्बन की कार्यवाही करने में किसी भी प्रकार की देरी नही की जायेगी।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने गतदिवस जिला अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा मरीजों से पैसा लेने की शिकायत पर मुख्य चिकित्सा अधिक्षक सहित जिला चिकित्सालय (पुरूष) के समस्त चिकित्साधिकारियों तथा कर्मियों का माह मार्च का वेतन तबतक आहरित न किया जाये जबतक मुख्य चिकित्सा अधिक्षक इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करते उनके द्वारा चिकित्सकों के पास बैठक कर पर्चियां लिखने वाले दलालों का प्रवेश पूर्ण रूप से बन्द कर दिया गया है और किसी भी चिकित्साधिकारी द्वारा मरीजों का इलाज हेतु उनसे पैसा की मांग नही की जाती है।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये है कि जिलाधिकारी द्वारा या उनके द्वारा किसी अन्य अधिकारी के औचक निरीक्षण में यदि पुनः उपरोक्त शिकायतें प्राप्त होती है तो उसे अत्यन्त गम्भीरतापूर्वक लेते हुए कड़ी कार्यवाही हेतु प्रकरण शासन को संदर्भित कर दिया जायेगा। डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये है कि अपने स्तर से निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करायें साथ ही सभी सामुदायिक/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के अधीक्षकों को भी निर्देशित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश दिये है कि चिकित्सकों की उपस्थिति सहित जीवन रक्षक दवाओं की पूरी व्यवस्था को दुरूस्त रखा जाये। जिससे मरीजों को किसी भी प्रकार की दिक्कता न हों।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleवरमाला डाल रही प्रेमिका को प्रेमी ने गोली मार खुद को मारी गोली दोनों की मौत
Next articleजब डीएम बन गई प्रा0वि0 की टीचर और बच्चो को सिखाये पहाड़े