पुरसेनी से सलेमपुर तक बनेगी नहर पटरी पर सड़क

105

मोहनलालगंज (लखनऊ)। मोहनलालगंज विधानसभा क्षेत्र के शारदा नहर पटरी पुर सेनी से सलेम पुर तक शीघ्र निर्माण कार्य होगा इसकी स्वीकृति शासन द्वारा होने की जानकारी विधायक ने दी ।

मोहनलालगंज विधानसभा क्षेत्र समाजवादी पार्टी के विधायक अम्बरीष सिंह पुष्कर से ग्रामीणों ने पुर सेनी से सलेमपुर अचाका तक शारदा नहर खंड 2 की बायीं पटरी पर सड़क निर्माण हेतु कई बार आग्रह किया था शासन द्वारा उक्त मार्ग की अब स्वीकृत मिल गई है विधायक श्री पुष्कर ने बताया कि सिंचाई एवं जल संसाधन अनुभाग 4 पत्राक संख्या 524 याचिका 12 6 2018 विधानसभा याचिका समिति बैठक 5 जून 2018 को सरकार के समक्ष रखा था जिसमें 551 लाख अनुमोदित बजट के साथ स्वीकृति मिल गई है जिसमें रायबरेली रजबहा की बाई पटरी का जो कच्चा मार्ग था जिससे आने जाने में सभी को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था इससे बीमार पड़ने वाले एवं शादी ब्याह में रात के समय चलने में लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था शासन द्वारा स्वीकृति मिलने से अब शीघ्र ही पुरसैनी से सलेमपुर अचाका तक नहर की वाई पटरी का निर्माण कार्य शुरू होगा इससे आवागमन सुगम हो जाएगा इसके लिए क्षेत्रीय जनता ने सरकार एवम् विधायक के प्रति आभार व्यक्त किया है। कि इससे पूर्व विधायक से कई बार ग्रामीणों ने मांग की थी की कच्चे रास्ते से आने जाने में नहर पटरी में फिसलने का बरसात में खतरा बढ़ जाता है लेकिन पूर्व विधायक ने अब तक निर्माण कार्य नहीं करवाया था इस नहर पटरी के किनारे सड़क निर्माण डामरीकरण पास होने से जनता में काफी खुशी का माहौल है ।

धीरेन्द्र बहादुर सिंह रिपोर्ट

Previous articleनिगोहां पुलिस ने चोरी का किया खुलासा तीन अभियुक्त गिरफ्तार
Next articleडा0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इण्टर मीडिएट कॉलेज मे कार्यक्रम का हुआ आयोजन