पुलिस मे नौकरी दिलाने का झांसा देने वाला युवक चल रहा फरार, पीड़ित काट रहा अधिकारियों के चक्कर

56

महराजगंज रायबरेली
पुलिस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर तहसील के प्राइवेट कर्मचारी द्वारा 2,97,500 रूपये की ठगी के मामले में 25 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। वहीं पीड़ित अधिकारियों के चौखटों की धूल फांकता फिर रहा है। मामले में अधिकारियों का दिलचश्पी ना लेना अपने आप में एक बड़ा प्रश्न है।
बताते चलें कि 4 अगस्त को संपूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देकर अनन्त कुंवर खेड़ा मजरे पड़ीरा कला निवासी रामसुमिरन पुत्र ईश्वरदीन ने बताया कि तहसील में कार्यरत महिला कर्मचारी श्यामा देवी के पुत्र राहुल विक्रम उर्फ राजा बाबू द्वारा खुद को एसडीएम , तहसीलदार सहित बड़े अधिकारियों का खास बताते हुए उसके पुत्र को पुलिस की नौकरी दिलाने के नाम पर लॉक डाउन के दौरान एक वर्ष पूर्व 2,97,500 रूपये ऐंठ लिए। कई महीने बीत जाने के बाद भी जब कोई कार्य नही हुआ, तो पीड़ित ने अपने पैसों की मांग की। जिस पर वह मां के तहसील कर्मी व उच्चाधिकारियों का खास होने का रौब दिखाते हुए उसे धमकाया और यह भी कहा कि जहां शिकायत करनी हो करों मेरा कुछ नही बिगाड़ पाओंगे।मामले में पीड़ित ने तहसील के अधिकारियों से न्याय न मिलता देख मुख्यमंत्री सहित जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सहित अन्य उच्चाधिकारियों को भी पत्र भेजकर न्याय की गुहार भी लगाई है परन्तु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। मामले में तहसील प्रशासन की हीला हवाली धोखाधड़ी करने वाले को संरक्षण देने जैसी प्रतीत हो रही है। लोगो में मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है कि आखिर जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा मामले को गंभीरता से क्यों नहीं लिया जा रहा है। और ठगी करने वाला खुलेआम घूम अपने नए शिकार की तलाश कर रहा है

जानबूझकर अधिकारी बने अनजान


नौकरी दिलाने के नाम पर की गयी धोखाधड़ी की शिकायत को समाधान दिवस के रजिस्टर पर अंकित ही नहीं किया गया, वहीं पीड़ित की माने तो तहसीलदार द्वारा प्रार्थना पत्र शिवगढ़ थानाध्यक्ष को दिया गया परन्तु शिवगढ़ थानाध्यक्ष द्वारा पीड़ित को महराजगंज थाने पर भेजा गया तो वहीं महराजगंज की तत्कालीन कोतवाल ने फिर उसे शिवगढ़ थाने भेजा, मिडिया द्वारा मामले में तहसीलदार ऋचा सिंह से जानकारी करने पर तहसीलदार द्वारा ऐसी किसी शिकायत का समाधान दिवस में न आना बताया जाना आपने आप में ही एक यक्ष प्रश्न है। जबकि पीड़ित राम सुमिरन के अनुसार संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतों की सुनवाई कर रही तहसीलदार ऋचा सिंह ने शिकायती पत्र थाना प्रभारी शिवगढ़ को देते हुए कार्यवाही की बात कही थी।

एडवोकेट अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleभारतीय जनता पार्टी द्वारा शक्ति केंद्र मोन पर बूथ सत्यापन कार्य हेतु बैठक की गई
Next articleविवाह संस्कार चर्चा नहीं, आचरण का विषय है__ आचार्य सुभाष चंद्र त्रिपाठी