बदहाली के आंसू बहा रहा परिषदीय विद्यालय न बाउंड्री न गेट, जमावड़ा बना आवारा मवेशियों का

85

लालगंज (रायबरेली)। मामला रायबरेली जनपद के लालगंज कस्बे के चिकवाही मंडी के प्राथमिक विद्यालय परिषदीय का है। आज तक विद्यालय में बाउंड्री वॉल गेट निर्माण तक नहीं कराया गया वहीं विद्यालय परिसर में आवारा मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है बच्चे पढ़ने आने से डरते हैं कहते मैडम हम पढ़ने नहीं आएंगे वहां पर आवारा सांड घुस आते हैं हम को मारेंगे वही परिसर में हल्की सी बारिश होने पर लबालब पानी भर जाता है बारिश के पानी में बच्चे आते जाते रहते हैं जिसको लेकर पानी की निकासी की अभी उचित व्यवस्था नहीं है। इस मामले पर विद्यालय कर्मचारियों से बात की गई तो बताया कि बच्चे स्कूल आने से डरते है। क्योंकि उनके स्कूल में बाउंड्री नहीं है। और अभिभावक बच्चो को स्कूल लाने ले जाने को मजबूर है। मन में उनको डर सा बना रहता कहीं आवारा सांड ना मार दे छोड़ने के लिए मजबूर है।

वही आपको यह बता दे कि प्राथमिक विद्यालय परिषद लालगंज में बाउंड्री ना होने के कारण उसमें आवारा पशुओं का बोलबाला है जिसके कारण अभिभावक मजबूर होकर बच्चों को स्कूल छोड़ने जाते है और कभी कभी तो आवारा जानवर बच्चों को मार डालने की फिराक में दौड़ा भी लेते हैं। ऐसे में बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर शिक्षा प्राप्त कर रहे है।

बीएसए पीएन सिंह से संपर्क किया गया बताया की विद्यालय नगर पंचायत के अंतर्गत आता है

वहीं जब इसके बारे में बीएसए पी.एन. सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विद्यालय नगर पंचायत के अंतर्गत आता है। फिर भी इस मामले पर संज्ञान लेकर जल्द कार्य कराया जाएगा जल्द ही समस्या का निवारण किया जायेगा।

अनुज मौर्य/ संदीप कुमार रिपोर्ट

Previous articleआकाशीय बिजली गिरने से दो की हुई मौत
Next articleरेलवे क्रासिंग के पास मिली सिरकटी लाश, नही हो सकी युवक की शिनाख्त