मऊ न्याय पंचायत के विद्यालयों का एक साथ हुआ ड्रेस वितरण

73

महराजगंज (रायबरेली)। विकास खण्ड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मऊ में निःशुल्क ड्रेस वितरण का आयोजन किया गया। ड्रेस वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बछरावां विधायक राम नरेश रावत व विशिष्ठ अतिथि ब्लाक प्रमुख सत्येन्द्र प्रताप सिंह व जिला पंचायत सदस्य प्रभात साहू मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारम्भ विधायक ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्जवलन कर किया। इस दौरान मऊ न्याय पंचायत के दर्जन भर से अधिक विद्यालयों के बच्चों को ड्रेस वितरण किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक रामनरेश रावत ने कहा कि हमारे देश की संस्कृति ही हमारी पहचान है जो हमे पूरी दुनिया में सबसे अलग करती है। इंग्लिश मीडियम विद्यालय होने से हमारे बच्चों को अंतराष्ट्रीय भाषा का ज्ञान होगा जो जीवन में बढ़ने के लिए आवश्यक है परन्तु संस्कृति, परम्परा भी बच्चों को भविष्य में राष्ट्रनिर्माण में सहायक सिद्ध होगी। ब्लाक प्रमुख सत्येन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि विद्या इंसान की वो पूजी है जो उसके साथ जीवन भर रहती है जिसके कारण ही वह अपने जीवन में उन्नति कर पाता है। जिला पंचायत प्रभात साहू ने कहा कि शिक्षा बहुत ही आवश्यक है शिक्षा ही इंसान को इंसान बनाती है और जीवन को ऊँचाइयों पर ले जाती है। कार्यक्रम के आरम्भ में विद्यालय के बच्चों ने स्वागत गीत के साथ साथ विविध कार्यक्रम के माध्यम से अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विद्यालय परिवार ने आये हुए सभी अतिथियों को माला पहनाकर, अंगवस्त्र व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान सभी अतिथियों ने अपने अपने हाथों से बच्चो को ड्रेस वितरण किया। ड्रेस पाकर बच्चों के चेहरों पर खुशी देखने को मिली। मऊ न्यायपंचायत के एनपीआरसी दयाशंकर अवस्थी की अगुवाई में हुए इस आयोजन में न्याय पंचायत के प्राथमिक विद्यालय मऊगर्वी, दसवन्तपुर, खेरवा, डेपारमऊ, मूंगताल, सिकन्दरपुर, मुरैनी, समरहा, पूरे चोप सिंह, जियापुर शिवगढ़, कैड़ावा,बरीबरा ,पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिकन्दरपुर, कैड़ावां, व मऊगर्वी आदि विद्यालयों के बच्चों को सामूहिक रूप से ड्रेस वितरण किया गया। इस दौरान विधायक रामनरेश रावत, सत्येन्द्र प्रताप सिंह, प्रभात साहू, सरदार फत्ते सिंह, विद्यासागर अवस्थी, बृजेश शुक्ल खण्ड शिक्षा अधिकारी सतांव लालमणिराम कनौजिया, एनपीआरसी दयाशंकर अवस्थी, दिनेश शुक्ल, शशिकान्त, शिक्षक संघ अध्यक्ष विनोद अवस्थी, राकेश त्रिवेदी, रणविजय सिंह, कंचन श्रीवास्तव, सुरेन्द्र शर्मा, अमित त्रिवेदी, इरशाद सिद्दीकी आदि शिक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन केसर बक्श सिंह ने किया।

अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleबच्चों द्वारा हरियाली महोत्सव का किया गया आयोजन
Next articleसमाधान दिवस में 15 शिकायतों में 3 शिकायतें पर निस्तारित