लखनऊ: दहेज मांगने पर बारातियों को बंदी बनाकर दूल्हे का किया मुंडन

153

पुलिस के मुताबिक, अब्दुल कलाम को रविवार रात को लखनऊ के खुर्रमनगर इलाके में शाहिद ज़िया-उल-हक पार्क में अपनी शादी करनी थी. इस दौरान कथित रूप से दहेज की मांग को लेकर विवाद हो गया.

लखनऊ: लखनऊ में एक दूल्हे को दहेज में सोने की चेन और बाइक मांगना महंगा पड़ गया. लखनऊ के इंदिरानगर के खुर्रमनगर इलाके में दहेज की मांग करने के बाद दूल्हे और उसके दोस्तों को घरातियों ने बंदी बना लिया. इसके बाद दूल्हे का मुंडन कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक, अब्दुल कलाम को रविवार रात को लखनऊ के खुर्रमनगर इलाके में शाहिद ज़िया-उल-हक पार्क में शादी करनी थी. इस दौरान कथित रूप से दहेज की मांग को लेकर विवाद हो गया.

दहेज नहीं देने पर बारात वापस ले जाने की धमकी दे रहा था!

यूपी के बहराइच जिले का रहने वाला अब्दुल कलाम लखनऊ के खुर्रम नगर इलाके में अपनी बारात लेकर पहुंचा था. यहां पहुंचते ही अब्दुल ने सोने की चेन और बाइक की मांग करना शुरू कर दिया. अब्दुल ने पलसर बाइक की जगह अपाचे टीवीएस बाइक की मांग की, जिसे लेकर लड़की के परिवार के साथ कहासुनी हो गई. अब्दुल ने लड़की वालों को बारात वापस लेकर जाने की धमकी दी. इसके बाद लड़की के पिता और दूल्हे के बीच बहस होने लगी. इस बीच, कुछ स्थानीय लोग लड़की के परिवार के सदस्यों के साथ इकट्ठे होते गए. दूल्हे और उनके सहयोगियों को पकड़ा और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद दूल्हे का मुंडन कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

दहेज उत्पीड़न कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज

एसएचओ इंदिरानगर मुकुल वर्मा ने कहा कि पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया था. जानकारी के तुरंत बाद एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने पहले तो दूल्हे और बारातियों को मुक्त करवाया. उन्होंने यह भी कहा कि हमने दोनों पक्षों के सदस्यों को शांत करने की कोशिश की लेकिन वे उन्होंने हमारी बात नहीं मानी. दूल्हे के खिलाफ दहेज उत्पीड़न कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Previous articleसीतापुर में बीजेपी कार्यकर्ता की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या
Next articleगाजियाबाद से 28 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया गया, खाड़ी देशों में भेजने की थी तैयारी