लोकतंत्र के मजबूत स्तम्भ हैं अधिवक्ता : राम बहादुर यादव

295

अधिवक्ता सभा की बैठक में वरिष्ठ पत्रकार की पत्नी को दी श्रद्धांजलि 
रायबरेली। समाजवादी अधिवक्ता सभा की बैठक को सम्बोधित करते हुए सपा के जिलाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राम बहादुर यादव एडवोकेट ने कहा कि अधिवक्ता लोकतंत्र का मजबूत स्तम्भ होता है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिवक्ताओं को बढ़ी संख्या में राजनीति में आना चाहिए।
समाजवादी अधिवक्ता सभा के अध्यक्ष शशि कुमार यादव ने कहा कि सपा सरकार के अलावा अन्य किसी दल की सरकार ने अधिवक्ताओं के हित में कार्य नहीं किया। अधिवक्ताओं को चैम्बर, न्यायालय के लिए भवन, उच्च न्यायालय का भवन, न्यायिक अधिकारियों व शासकीय अधिवक्ताओं की वेतन बढ़ोत्तरी का काम सपा सरकार में ही सम्भव हुआ। अधिवक्ता सभा की बैठक प्रत्येक माह की 10 तारीख को होना निश्चित किया गया है। अधिवक्ता सभा के प्रान्तीय नेता ओपी यादव ने कहा कि आज कानून व्यवस्था बद्तर है। गंभीर अपराधों की बाढ़ सी आ गयी है। सपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमें दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेप के आरोपी  केन्द्र्रीय रेल राज्यमंत्री राजेन्द्र गोहेन को मंत्रिमण्डल से बर्खास्त कर उन्हें जेल भेजने की मांग की। सतीश मिश्रा ने कहा कि जिले में शासकीय अधिवक्ताओं की तदर्थ नियुक्ति में योग्यता व अनुभव का दरकिनार किया गया है। शासकीय अधिवक्ता असहज महसूस कर रहे हैं।  इससे न्याय भी प्रभावित हो रहा है। बैठक में पुलिस द्वारा आशीष चौधरी व विक्रान्त अकेला व उनके साथियों पर दर्ज मुकदमें को वापस लेने की मांग की गई। इसके बाद राजेन्द्र यादव एडवोकेट जिले के वरिष्ठ पत्रकार महेश त्रिवेदी की धर्मपत्नी श्रीमती रमा त्रिवेदी के निधन पर शोक प्रस्ताव पढ़ा। सभी ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बैठक में आशुतोष श्रीवास्तव, मशरू सज्जाद, सौरभ सिंह यादव, कृष्ण शंकर मिश्रा, मोबिन राईनी, मनोज सिंह यादव, राजेन्द्र बहादुर यादव, जयहिन्द, अनिल यादव, हनुमान प्रसाद, अशोक मिश्रा, राजेश यादव, देवनरायन आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।

सपा की साइकिल यात्रा 18 अगस्त को
रायबरेली। प्रदेश एवं केंद्र सरकार की गलत नीतियों एवं झूठे वादे के खिलाफ समाजवादी पार्टी जनता को इस जनजागरण साइकिल यात्रा के माध्यम से भ्रष्टाचार, बिगड़ी कानून व्यवस्था, सडक़ों पर गड्ढे, आवारा पशुओं, महिला सुरक्षा व्यवस्था, बेरोजगारी आदि मुद्दों से अवगत कराते हुए उन्हें जागरूक करेगी। 18 अगस्त को निकालने वाली इस साइकिल यात्रा में लोहिया वाहिनी, युवजन सभा, मुलायम सिंह युथ ब्रिगेड, छात्र सभा आदि पार्टी के फ्रंटल संगठनों के सभी नौजवान भाग लेंगे तथा लोगों के बीच जाकर सरकार की जन विरोधी नीति का पोल खोलेंगे। यात्रा सुपर मार्केट पार्टी कार्यालय से प्रात: नौ बजे प्रारंभ होगी।

Previous articleरसमयी कविता के जीवन्त इतिहास थे नीरज : डॉ.  रामनरेश 
Next articleतालाब में नहाते समय किशोर की मौत