लोक निर्माण विभाग का खेल निराला,जहां मन हो डालो जहाँ मन हो निकालो

88

महराजगंज रायबरेली
गत दिनों क्षेत्र के महराजगंज निगोहां वाया पहरेमऊ मार्ग पर हुए गड्ढों में कांग्रेसियों द्वारा धान की रोपाई करने की खबर समाचार पत्रों मे प्रमुखता से छपने के बाद नींद से जागे लोक निर्माण विभाग ने पहरेमऊ चौराहे पर अतिक्रमण अभियान चलाया था। गड्ढो को भरने के लिए विभाग द्वारा मार्ग के बीचोबीच गिट्टी गिराई गई थी। लेकिन विभागीय कर्मी सड़क मे हुए गड्ढों को भरना एक बार फिर भूल गये हैं।अतिक्रमण हटाने के नाम पर व्यापारियों के प्रतिष्ठानों के सामने जेसीबी लगाकर नाली व सड़क बनवाने के नाम पर गड्ढा कर दिया गया है। जिससे पूरे चौराहे के व्यापारियो के प्रतिष्ठानो के सामने हल्की बारिश होने पर पानी भरा होने से कीचड़ हो जाता है। विभाग के मनमाने रवैये से अजीज हो व्यापारियों ने सड़क पर खड़े होकर प्रदर्शन कर नाली व सड़क बनवाने की मांग की है।
गौरतलब है कि महराजगंज निगोहां वाया पहरेमऊ सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे होने के कारण लोगों का चलना दुश्वार हो गया था, ब्लाक अध्यक्ष अजीत सिंह की अगुवाई में कांग्रेसियों द्वारा पहरेमऊ चौराहे पर सड़क में हुए गड्ढों मे धान की रोपाई की खबर प्रमुखता से अखबरों में छपने के बाद प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग एवं तहसील प्रशासन द्वारा नाली निर्माण व मार्ग के दुरुस्तीकरण के नाम पर व्यापक अभियान चलाकर आधे चौराहे पर अतिक्रमण हटाया गया था। वहीं प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों का कहना है विभाग व तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण तो हटवाया लेकिन जेसीबी से खुदाई के दौरान व्यापारियों के प्रतिष्ठानों के सामने हुए गड्ढो मे बरसात का पानी जमा होने से कीचड़ हो गया है। कीचड़ होने से ग्राहकों का आना जाना दुकानों में ना के बराबर है। अतिक्रमण तो हटाया गया लेकिन सड़क बनवाने के नाम पर केवल बार-बार खानापूर्ति की जा रही है। व्यापारी डॉ मनोज सिंह , पुत्तन साहू , सुशील साहू ,डाक्टर सुरेश यादव, सत्यनारायण साहू, भोला साहू, राम आसरे , देवीदयाल , अशोक निर्मल, आदि व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए सड़क और नाली जल्द से जल्द बनवाने की मांग की है।

एडवोकेट अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleसंदिग्ध परिस्थिति में युवती ने करी आत्महत्या
Next articleकोरोना संक्रमण के दौर में डाक विभाग ने आसान की बहनों की मुश्किलें, अब वाटरप्रूफ डिजायनर लिफाफे में भेजें राखी