सनातन धर्म रक्षक समिति की त्रैमासिक समिक्षा बैठक संपन्न हुई और श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया।

334

सनातन धर्म रक्षक समिति की वर्ष 2022 की प्रथम त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें समिति की ९ श्रृंखलाओं ने सहभाग लिया।

बैठक का संचालन उप प्रधान संचालक आशीष रामाश्रय शुक्ला द्वारा किया गया

बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रधान संचालक हेमंत शर्मा ने सभी सह संचालक व मुख्य संचालकों से उनके कार्य संबंधित चर्चा की। हेमंत जी ने समिति के सभी संचालकों को समिति के परिचय व उद्देश्य से पुनः अवगत करवाया। उन्होंने सभी संचालकों के विचार जाने और मार्गदर्शन किया जिससे की श्रृंखलाएं ओर अधिक प्रभावशाली रूप से कार्य कर सके।

समिति के त्रैमासिक बैठक में सदस्य संख्या, प्रसारण व संचालकों की सक्रियता इत्यादि मापदंडों के आधार पर त्रैमासिक बैठक का परिणाम निम्नानुसार है। सनातन जागृति मंच मुख्य संचालक कैलाश राजपूत के नेतृत्व में व सह संचालक अंजनी तिवारी, राजेश राजपूत के सहयोग से श्रृंखला सभी मापदंडों पर अव्वल रही व प्रथम स्थान प्राप्त किया। सनातनी गौमाता श्रृंखला ने योगेश खैरनार के कुशल नेतृत्व में व सह संचालक रविकुमार, शशिकुमार, श्री. नानाभाई के सहयोग से द्वितीय स्थान प्राप्त किया। आशीष शुक्ला के नेतृत्व में सनातन धर्म जागरण श्रृंखला तृतीय स्थान पर रही इसमें सनातन धर्म जागरण के सह संचालक आनंद मिश्र ने भी अपना योगदान दिया।

उप प्रधान संचालक और प्रधान संचालक ने सभी साथियों का अभिवादन किया। उन्होंने सभी को और तेजी से धर्म कार्य में जुटकर कार्य करने का आव्हान किया। बैठक में मनीष तिवारी और योगेश खैरनार ने संचालन कार्य में सहयोग किया।

प्रधान संचालक द्वारा परिणामों की घोषणा की और बताया कि, 4 वर्ष पूर्व 5 व्हाट्सएप समूहों के रूप में एक छोटा सा बीज रोपा गया था, जो आज वट वृक्ष बनकर जनजागरण का कार्य कर रहा है। समिति वर्तमान में 900 व्हाट्सएप समूह, टेलीग्राम, ट्विटर (@JagratiManch), यूट्यूब (https://bit.ly/33MfW3U) व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से कार्य कर रही है। बैठक में मुख्य संचालक कैलाश राजपूत, आशीष शुक्ला, हसमुख पटेल, जगदीश व्यास, हरिश जोगी, मनीष त्रिपाठी, पुखराज शर्मा, दामोदर पंचारिया, योगेश खैरनार व समस्त सह संचालक उपस्थित रहे।

अवनीश कुमार मिश्रा रिपोर्ट

Previous articleऔर जब गांव के सबसे बुजुर्ग व्येक्ति ने धूमधाम से किया झण्डा रोहण
Next articleछप्पर में आग लगने से पांच बकरी और एक भैंस की जलकर हुई दर्दनाक मौत ।