सरकार अपने वादे पूरा करे–रेखा शुक्ला

266

प्रतापगढ़ –महिला आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ के बैनर तले जिला प्रतापगढ़ में सैकड़ों आँगनबाड़ी व सहायिकाओ ने अपनी मांगे पूरी न होने पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन किया ।

धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए रेखा शुक्ला ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार अपने घोषणा पत्र का पालन करते हुए आँगनबाड़ी कार्यकत्रियो का पन्द्रह हजार रुपये व सहायिकाओ का दस हजार रुपये का मानदेय प्रदान करे ।

भाजपा की सरकार चार साल में चार बार मानदेय बढ़ाने की घोषणा अखबार मीडिया व टीवी चैनल के माध्यम से किया है जो कि आज तक की हकीकत है कि बाबा जी जो वादा करते हैं उसे पूरा करते ही नहीं है

आज तक फूटी कौड़ी तक की बढ़ोत्तरी नहीं किये हैं ।जिससे सभी आँगनबाड़ी कार्यकत्रिया अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए जम कर सरकार बिरोधी नारे लगाए ।
रेखा शुक्ला ने सरकार से मांग की है आँगनबाड़ी को जिनका दस वर्ष की सेवा पूरी कर ली है उन्हें सुपरवाइजर के पद पर प्रमोशन किया जाए ।
प्री – प्राइमरी की ट्रेनिंग ले चुकी आँगनबाड़ी को प्री अध्यापिका का दर्जा दिया जाय।और पोषाहार वितरण मे स्वयं सहायता समूह की सम्बद्धता समाप्त किया जाय ।
मोबाइल फोन डाटा एवं प्रशिक्षण नही मिलने के सम्बन्ध में प्रत्येक ब्लाक एवं जिला स्तर पर संघ के पदाधिकारियों को सीडीपीओ एवं डीपीओ के साथ बैठक सुनिश्चित की जाए ।
अतः यूं पी सरकार से अनुरोध है की हमारी मांगो को तत्काल प्रभाव संज्ञान में लेकर विचार कर उसे पूरा कराने का कष्ट करें

आज की उपस्थिति में सन्जू तिवारी अर्चना सिंह सुनीता बिन्दु मन्जू किरन सिंह शशी मौर्य मनीषा रेनू सुषमा विद्दावती मीना बन्दना रीता कमला बिमलेश आदि सैकड़ों कार्यकत्रियाअपनी मांगो के लिए उपस्थित रही ।

अवनीशं कुमार मिश्रा रिपोर्ट

Previous articleअज्ञात चार पहिया ने बाइक सवार को मारी टक्कर ,गम्भीर रूप से घायल
Next articleविधायक ने मुख्यमंत्री अरोग्य मेला का किया औचक निरीक्षण