फ़िल्म अभिनेता इरफ़ान खान के निधन पर शोक: अनवर पठान

35

रायबरेली –कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मेम्बर सलाहकार उत्तर रेलवे जोन,अनवर पठान ने फ़िल्म अभिनेता इरफान खान को कैंसर की बीमारी के कारण आज निधन होने पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 में जयपुर के टोंक(राजस्थान)में हुआ 28 अप्रैल 20 को अचानक तबियत खराब होने पर कोकिलाबेन अस्पताल मुम्बई में भर्ती कराया गया ICU में,पत्नी लेखक:सुतापा सुकदर व बेटे अयान,बाबिल की मौजूदगी में,इससे पहले 2018 से कैंसर का इलाज लन्दन में हो रहा था,इरफ़ान खान की माँ सईदा बेगम का भी 5 दिन पहले जयपुर में निधन हुआ,25 अप्रैल 2020 को इरफान माँ के ज़नाज़े में नही पहुँच सके लॉकडाउन के कारण..
इरफान खान भारतीय सिनेमा जगत के अच्छे अभिनेता थे इन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार पद्मश्री एवार्ड से नवाजा गया था..
इनकी फिल्मे थी पान सिंह तोमर,हासिल,लाईफ इन मेट्रो,पीकू,लंच बॉक्स जैसी अनेको फिल्मो के साथ आखिरी फ़िल्म इंग्लिश मीडियम थी जिस में बहुत अच्छा अभिनय किया था..
पिता साहब जादा यासीन के तीन बेटे व एक बेटी थी उसमें से एक इरफ़ान खान ने 1984 में NSD में प्रशिक्षण प्राप्त करके फ़िल्म TV सीरियल में कई वर्षों तक कार्य करने के बाद बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज से जुड़े और सुपर स्टार का स्थान प्राप्त किया अपने अच्छे अभिनय के कारण जिसे हिंदुस्तान के लोग सदैव याद रखेंगे..
कांग्रेस परिवार ने अनवर पठान ने उनकी आत्मा के लिए अल्लाह दुआ की कि उनको जन्नत में स्थान मिले।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleनृत्य कलाओ में प्रवीण नर्तक के रूप में एक अलग पहचान बनाया श्वेत कुमार सिंह ने
Next articleपूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चे भी पढ़ रहे ऑनलाइन पढ़ाई