पति ने दिया तीन तलाक, देवर से हलाला का था दवाब, पुलिस से की शिकायत तो तेजाब से नहलाया

234

यूपी के बुलंदशहर में तीन तलाक और हलाला मामले की याचिकाकर्ता शबनम पर हुए एसिड अटैक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट शबनम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा. कोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार से इस मामले में पक्ष रखने को कहा है.

बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर में तीन तलाक और हलाला मामले की याचिकाकर्ता शबनम पर हुए एसिड अटैक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट शबनम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा. कोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार से इस मामले में पक्ष रखने को कहा है.

याचिका में बेहतर इलाज के साथ ही 3 तलाक और हलाला मामले में याचिका करने वाली सभी महिलाओं की सुरक्षा की मांग की गई है. इस मामले में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. शबनम की हालत गंभीर है और उसका इलाज अस्पताल में जारी है.

बुलंदशहर में तीन तलाक पीड़िता पर उसके ही देवर ने अपने एक साथी के साथ मिलकर सिर्फ इसीलिए एसिड अटैक कर डाला क्योंकि पीड़िता अपने पति द्वारा देवर से हलाला करने के दबाव के आगे नहीं झुकी और मामले की शिकायत पुलिस से कर दी थी.

दरअसल 5 साल पहले दिल्ली की रहने वाली पीड़िता का निकाह बुलंदशहर के एक गांव में हुआ था. आरोप है कि मामूली बात पर शबनम को उसके पति मुजम्मिल ने तीन बार तलाक कह दिया. शबनम ने समीना बेगम के साथ सुप्रीम कोर्ट में अपने पति के खिलाफ ट्रिपल तलाक सपोर्ट याचिका दाखिल की थी.

शमनम के इस कदम से पति नाराज हो गया और उसने अपनी पत्नी के सामने छोटे भाई से हलाला करने की शर्त रखी. 10 दिन पहले शबनम ने बुलंदशहर पुलिस ऑफिस पहुचकर पुलिस अधिकारियों से हलाला के लिए दबाव बनाए जाने की शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था.

मामले की जानकारी पाकर बुलंदशहर पहुंचीं समीना बेगम ने बताया कि शबनम रानी जब डिप्टी गंज चौकी के पास खड़ी थी तभी बाइक सवार उसके देवर ने अपने साथी के साथ मिलकर उस पर एसिड अटैक कर दिया.

Previous articleमानवता की मिसाल: हाथरस सिटी इंचार्ज ने लेबर पेन से परेशान महिला को गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल
Next articleजेल से छूटने के बाद बोले चंद्रशेखर, 2019 में चुनाव लड़ने का इरादा नहीं, बीजेपी को हटाना है लक्ष्य