कस्बे को 20 से 22 घण्टे बिजली आपूर्ति का सरकारी फरमान हवा हवाई

42

महराजगंज (रायबरेली)। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते कस्बे को 20 से 22 घण्टे बिजली आपूर्ति का सरकारी फरमान हवा हवाई साबित हो रहा है।जो 8 से 10 घण्टे बिजली मिल भी रही है उसमें दर्जनों बार की त्रिपिग के चलते जहाँ एक ओर लोगो के बिजली के उपकरण खराब हो रहे है वही दूसरी ओर सरकारी काम बाधित हो रहा है।त्रिपिग कि चलते टियूब बेल की मोटर सही सलामत नही चल पा रही जिससे लोगो को पेय जल के संकट से जूझना पड़ रहा है।

चूंकि बिभाग के कर्मचारियों की कामचोरी की आदत पड़ चुकी है इस लिए उनकी नजर में पी यम और सी यम का आदेश कोई माने नही रखता।

देहात क्षेत्र की सप्लाई का तो ये आलम है कि एक एक सप्ताह लोगो को बिजली के दर्शन नही होते।वर्तमान में बरसात का समय चल रहा है कीड़े मकोड़ो और जहरीले जीव जंतुओं का खतरा बना रहता है जो कि अंधेरे के कारण कभी भी किसी को नुकसान पहुचा सकते है किंतु बिभागीय कर्मचारियों को इससे कोई लेना देना नही है।

सबसे आश्चर्यजनक बात तो यह है कि जनता की इस समस्या से शाशन सत्ता के जनप्रतिनिधि से लेकर हर अधिकारी इस परेशानी से भली भांति वाकिब है किंतु आम जनमानस की परेशानी से किसी को कोई मतलब नही है।इन नेताओं को तो जनता की जरूरत सिर्फ चुनाव में होती है।चुनाव बाद फिर 5 वर्ष जनता मीन समस्याओ से जूझ रही है इससे किसी जनप्रतिनिधि को कोई मतलब नही होता।

स्थानीय जनता ने अपने बिधायक से मांग की है कि बिजली की समस्या का अबिलम्ब सुधार करवाये।

अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleबारिस से कच्चा मकान ढहा दो जख्मी
Next articleमुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 80 जोड़ो ने थामा एक दूजे का हाथ