जिलाधिकारी ने सभी माल बंद करने के दिये सख्त निर्देश

358

रायबरेली

कोरोना वायरस का असर बाजार पर पडऩे लगा है। सराफा बाजार के साथ कपड़ा और फुटकर विक्रेताओं के प्रतिष्ठान सूने पड़े हुए है। ग्राहक दुकानों और शोरूमों से सामान खरीदने में परहेज कर रहे है। जहां संचालकों द्वारा वायरस से बचने के लिए उपाय भी बताए जा रहे है। दुकानदार और अस्पतालों के मुख्यद्वार पर सेनेटाइजर के मिकलों से हाथ धुलवाए जा रहे है। जिससे वायरस से सुरक्षित हो सके।
जिले में कोरोना वायरस की दहशत से बाजार में सामानों के साथ ग्राहकों की कमी आई है। खचाखच भरी होने वाली गलियां और शहर की सड़कें खाली दिखाई दे रही है। इसके साथ ही सभी प्रकार की दुकानें और शोरूम भी माल के साथ ग्राहकों के इंतजार में है। लेकिन कोरोना वायरस की दहशत में शहर के लोगों ने बाजार में खरीदी के लिए निकालना बंद कर दिया है। लेकिन ग्रामीणों द्वारा शहर में थोडी बहुत हलचल बनी है। 
दुकानदारों द्वारा ग्राहकों को किया जा रहा जागरूक
कोरोना वायरस के बचाव के लिए दुकानदारों द्वारा जागरूक किया जा रहा है। सामान खरीदने के बाद साबुन के साथ केमिकलों से हाथ धुलवाए जा रहे है। इसके साथ ही घर की किसी वस्तु को छूने के पहले और मुंह पर कपड़ा लगाने के साथ दोनों हाथों को साफ करने की बात कही जा रही है। सामूहिक कार्यक्रम शामिल नहीं होने और मास्क का उपयोग करने की बात कही। 
अस्पताल में भी प्रत्येक व्यक्ति के धुलवाए जा रहे हाथ
अस्पताल में घूमने और डॉक्टरों से मिलने वाले व्यक्ति के हाथ सेनेटाइजर से धुलवाए जा रहे है। यह प्रक्रिया अस्पताल में आने के पहले और जाने के बाद करवाई जा रही है। यह प्रक्रिया मुख्यद्वार के साथ ट्रामा सेंटर के मुख्य दरवार पर स्टाप के लोगों को केमिकल लेकर खड़ा किया गया है। जिससे प्रत्येक मरीज और परिजन स्वच्छ बने रहे है।


छा गई बाजार में मंदी
कोराना वायरस के भय बाहर से दुकानों पर आने वाला माल बंद हो गया है। इसके साथ ही दुकानों के कर्मचारियों का भी कम हो गया है। बाहर से माल नहीं आने से गोदाम के साथ संस्थान भी खाली हो गई है। ट्रांसपोर्ट कम्पनियों का कहना है कि सामान निर्माण करने वाले कर्मचारी वायरस के कारण लम्बी छुट्टी पर चले गए है। वही जिला अधिकारी ने शाशन के आदेश के बाद जिले के सारे माल बंद करने के निर्देश जारी कर दिए है जिसके क्रम में सिटी मजिस्ट्रेट ने शहर के सभी माल को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिए है वही खुद सिटी मजिस्ट्रेट ने शहर के हर मॉल में जाकर नियमो का पालन करने के निर्देष दिये है तो वही ये भी निर्देश दिए कि जो नियमों का पालन नही करेगा उसपर सख्त कार्यवाही करी जायेगी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleसरकारी सिस्टम व सरकार के दावे इस परिवार के लिए हो रहे खोखले साबित
Next articleकोरोना वायरस के चलते श्री बाल्हेश्वर मंदिर ऐहार के पट 22 मार्च को सर्वसाधारण के लिए रहेंगे बंद