तीतर पक्षी की जान जोखिम में डाल जुआ बाज़ कर रहे पक्षियों के साथ खिलवाड़

248

इन्हौना रिपोर्टिंग पुलिस चौकी से 100 मीटर की दूरी पर चलता है जुए का अड्डा

तिलोई (अमेठी)। जिले के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रिपोर्टिंग पुलिस चौकी इन्हौना से 200 मीटर की दूरी पर तीतर पक्षी की जान जोखिम मे डालकर जुए का कारोबार पुलिस के संरक्षण में काफी तेजी से चल रहा है इस कार्य के बदले स्थानीय पुलिस चौकी के हल्का सिपाहियों द्वारा जुए बाजो से मोटी रकम वसूली जा रही है आपको बता दें कि इन्हौना कस्बे के अशरफाबाद गांव के पास एक बाग में प्रत्येक महीने के 26 तारीख को तीतर पक्षी की जान जोखिम में डालकर लड़ाई के नाम पर जुए की फड़ सजाई जाती है अशरफाबाद गांव में जुआ का यह कारोबार काफी दिनों से चलाया जा रहा है इस जुए का भंडाफोड़ करने वाले को धमकियां भी दी जाती हैं और पुलिस का इस कारोबार में आंतरिक संरक्षण प्राप्त रहता है।

अशरफाबाद गांव में तीतर पक्षी एक दूसरे से लड़ाई करते हुए लहूलुहान तक हो जाते हैं इसके बाद भी लड़ाई खत्म नहीं होती है पैसे की लालच में यहां तीतर पक्षी को लड़ाई लड़ाने के लिए जनपद अमेठी समेत बाराबंकी सुल्तानपुर कानपुर रायबरेली फतेहपुर आदि जनपदों से तीतर पक्षी लेकर लड़ाई की बाजी लगाने वाले जुए बाज यहां आते रहते हैं और तीतर पक्षियों की लड़ाई की बाजी जुए के रूप में लगाई जाती है।
इस मामले में जब स्थानीय पुलिस से जानकारी ली गई तो मामले में अपना पल्ला झाड़ते हुए इन्हौना चौकी की पुलिस ने अनभिज्ञता जताई है ।

(मोजीम खान )

Previous articleथाना मोहनगंज पुलिस द्वारा 02 अदद तमंचा व 05 अदद कारतूस 315 बोर व 13,77,850 रूपये के साथ 02 नफर अभियुक्त गिरफ्तार
Next articleजिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी विभाग ने की छापेमारी