मेरठ: परीक्षा में टीचर ने नकल करते पकड़ा, नाराज छात्र ने दो महीने बाद किया जानलेवा हमला

147

मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में दो महीने पहले परीक्षा के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ गौरव शर्मा ने फलावदा के अवनीश नागर को नकल करते हुए पकड़ा था.पकड़े जाने के बाद अवनीश नागर ने डॉ गौरव को देख लेने की धमकी दी थी.

मेरठ: मेरठ में परीक्षा के दौरान नकल पकड़ने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर की जान के लाले पड़ गये. प्रोफेसर से नाराज नकलची मुन्नाभाई ने सरेबाजार दिनदहाड़े टीचर पर जानलेवा हमला कर दिया. वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद वीडियो के आधार पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मुख्यारोपी फरार है.

दो महीने पहले पकड़ी नकल, अब हुआ हमला

मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में दो महीने पहले परीक्षा के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ गौरव शर्मा ने फलावदा के अवनीश नागर को नकल करते हुए पकड़ा था. अवनीश एमबीए का छात्र है. नकल पकड़े जाने के बाद अवनीश नागर ने डॉ गौरव को देख लेने की धमकी दी थी. वक्त बीत गया और डॉ गौरव छात्र की धमकी को तत्कालिक गुस्सा समझकर भूल गये. मगर अवनीश नागर ने वही किया जिसकी उसने धमकी दी थी.

फिल्मी स्टाइल में आये हमलावर, हैलमेट ने बचाई जान

23 अक्टूबर की शाम डॉ गौरव बाइक पर सवार होकर विश्वविद्यालय से घर की ओर जा रहे थे. शहर के बच्चापार्क चौराहे से छीपीटैंक की ओर बढ़ते समय अचानक आधा दर्जन हमलावरों ने उन्हें घेर लिया और उन पर लाठी-डंडो और हॉकी से हमला कर दिया. करीब डेढ़ मिनट तक चारों ओर से घेरकर हमलावर उन्हें पीटते रहे. गनीमत यह थी कि उन्होंने सिर पर हैलमेट लगा रखा था इसलिए उन्हें सिर में चोट नहीं लगी. माजरा समझते ही कुछ दुकानदार हमलावरों को ललकारते हुए आगे आये.

दुकानदारों ने संभाला मोर्चा

दुकानदारों के आगे आने से हमलावरों का हौसला टूट गया. वह भाग लिये. भागते वक्त बाइक सवार दो हमलावरों को दुकानदारों ने दबोचना चाहा तो उन्होने डंडों से प्रहार शुरू कर दिये और फरार हो गये. अमूमन इस इलाके में चौराहे पर पिकेट रहती है लेकिन हमले के वक्त पुलिसवाले पिकेट से गायब थे. काफी देर बाद सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित डॉ गौरव को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीसीटीवी खंगाली गई तो हमले की फुटेज पुलिस को मिल गई.

तीन अरेस्ट, मुख्यारोपी समेत 3 की शिनाख्त, तलाश जारी

पीड़ित से तस्दीक के आधार पर पुलिस ने तीन हमलावरों को कुछ घंटों की मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया. इनमें बुलंदशहर का मयंक त्यागी और मेरठ का गौरव और गगन त्यागी शामिल है. मुख्यारोपी अवनीश और उसके दो साथी साथियों की भी शिनाख्त कर ली गयी. मुख्यारोपी फिलहाल फरार है. एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों को सतर्क कर दिया गया है. लालकुर्ती थाने में आधा दर्जन हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

Previous articleनहीं रहे समाचार संकलन की अभिनव शैली के प्रखर प्रणेता श्याम शंकर पाण्डेय
Next articleक्राइम कैपिटल बना नोएडा: हुक्का बार हुआ सील, सटोरिए गिरफ्तार, चरस बरामद