लेट से पहुंचना राष्ट्रीय बाल सुरक्षा के कर्मचारियों को महंगा पड़ गया और उनके साथ हुआ ये

96

नसीराबाद (रायबरेली)।
लेट से पहुंचना राष्ट्रीय बाल सुरक्षा के कर्मचारियों को महंगा पड़ गया। सी एच सी प्रभारी इंचार्ज ने टीम प्रभारी सहित पांच कर्मचारियों को अपसेन्ट कर दिया जिससे सी एच सी में हड़कम्प मच गया ।

प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश के को भी नसीराबाद सी एच सी के कर्मचारियों व राष्ट्रीय बाल सुरक्षा योजना के तहत लगे कर्मचारियों ने हमेशा की तरह ही नज़र अंदाज़ कर दिया वे अपने काम में लापरवाही बरतते हुये समय से अस्पताल नहीं पहुंचे ,जिससे मरीज़ों के साथ साथ तीमारदारों को भी परीशानी उठानी पड़ी ,नतीजे में सीएचसी प्रभारी ने नसीराबाद सीएचसी के टीम प्रभारी सहित पॉच कर्मचारियों को अपसेन्ट कर दिया।

नसीराबाद सी एच सी में कर्मचारियों का यह आलम है कि कोई भी कर्मचारी समय से नही पहुचता। ओ पी डी का समय आठ से दो बजे का है पर कर्मचारी हमेशा ही अस्पताल लेट आते है| इसी क्रम में बुध्दवार को भी ओ पी डी के कई कमरो में 9 बजे तक ताला लटक रहा था और पंजीकरण कक्ष भी बन्द था। दवा वितरण कक्ष में भी ताला लटक रहा था। जगह जगह वार्डो के सामने गन्दगी का अम्बार ग्लूकोज की बोतले डस्टविन की जगह जमीन पर पड़ी थी । सीएचसी नसीराबाद में राष्ट्रीय बाल सुरक्षा योजना की दो टीमें हैं, दोनों ही टीमो को पहले से निर्धारित अपने रूटचार्ट के हिसाब से क्षेत्र के आंगनबाड़ी केन्द्र मान्यता प्राप्त विद्यालय व परिषदीय विद्यालयो में पहुचकर बच्चों की सेहत का चेकप करना रहता है जैसे कि एनेमिया खून वेट कुपोषित आँख सहित अन्य बीमारियो की जाँच करना रहता है प्रतिदिन सौ बच्चों की जाँच का लक्ष्य निर्धारित होता है पर अक्सर कर्मचारी लेट से पहुच कर खानापूर्ती कर अपना लक्ष्य पूरा कर वापस लौट आते है । बच्चों की सेहत की जाँच में लापरवाही की शिकायत पहले भी लोग कर चुके है पर कर्मचारियों पर इसका कोई असर नही पड़ता।

बुधवार को कर्मचारियों के समय से न पहुचने पर सी एच सी प्रभारी इंचार्ज डॉ मोहित सिंह ने राष्ट्रीय बाल सुरक्षा टीम के प्रभारी डॉ अजय राजपूत ,तबसुम डॉ ज्योस्तना त्रिपाठी ,समर जहाँ ,आशीष कुमार सहित पांच कर्मचारियों के लेट पहुचने पर अपसेन्ट कर दिया।जिससे अस्पताल में खलबली मच गयी ।चिकित्सा प्रभारी डा. मोहित सिंह ने बताया की आज की कार्वाई चेतावनी के रूप में है ताकि अस्पताल के कर्मचारी अपने दायित्यों का निर्वहन करते हुये समय से ड्यूटी करें आगे समय से न पहुंचने वाले स्वास्थ कर्मचारियों के खिलाफ़ विभागीय कार्वाही होगी।

अनुज मौर्य/मुस्तकीम अहमद रिपोर्ट

Previous articleरेल कोच में असमंजस निगामिकरण के विरोध में उतरे कर्मचारी व उनके परिवार
Next articleसंदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या