लॉन,होटल में बारात हम मंगाएंगे,रोड पर डीजे बजाएंगे,जाम लगा तो पुलिस को दोषी बनाएंगे

485

पार्किंग स्थलों पर अतिक्रमण, सड़क पर खड़े हो रहे वाहन

लॉन होटलो में पार्किंग की समुचित व्यवस्था न होने से वाहनों का लगता है लंबा जाम

पार्किंग स्थलों पर अतिक्रमण, सड़क पर खड़े हो रहे वाहन

रायबरेली : शहर की सड़कों की मरम्मत और चौड़ीकरण तो हुआ लेकिन होटलो लॉन में पार्किंग की ओर किसी ने ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा। नए पार्किंग स्थल बनाए जाने तो दूर पुराने ही अतिक्रमणमुक्त नहीं कराए जा सके हैं। बाजारों में हो या शहर के किसी भी रोड़ में बने लॉन होटल हो शायद ही किसी के पास पार्किंग की जगह हो वरना उनके यहाँ शादी में आने वाहन सड़क पर खड़े किए जाने से आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। कई स्थानों पर तो आधी सड़क तक वाहनों का कब्जा रहता है। इस विकट समस्या से नगर के चाहे शहर हो या मोहल्ला के साथ ही व्यापारी और अफसर भी जूझते हैं, लेकिन इनका स्थाई निदान नहीं निकाला जा सका है।

शहर के मनिका टाकीज़ रोड पर स्थित लॉन व होटल,रिफॉर्म क्लब ,रायबरेली क्लब ,राजघाट रोड ,रतापुर रोड हो कुल मिलाकर शहर के 99 प्रतिशत लॉन होटलो के पास कोई पार्किंग की सुविधा नही है जब जाम लगता हैं तो केवल दोषी पुलिस को ही ठहराया जाता हैं कि पुलिस ट्रैफिक वयस्था नही सँभाल पा रही हैं

करने होंगे सामूहिक प्रयास

पार्किंग एक बड़ी समस्या है। इससे निजात के लिए जहां प्रशासन को नए पार्किंग स्थल चिन्हित करने होंगे वहीं दुकानदारों को भी सड़क पर अतिक्रमण करने से परहेज करना होगा।

प्रदेश अध्यक्ष व्यापार मण्डल(अतुल गुप्ता)

वही इस मामले में जब पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार से बात करने में उन्होंने बताया कि आपके द्वारा बताया गया मामला गम्भीर है मैं इसपर संबंधित अधिकारियों को जाँच करने के लिए निर्देश जारी कर दिया हूं पहले सम्बंधित लोगो को वाहनों को पार्किंग करवाने के लिए कहा जायेगा ,अगर संबंधित नियम का पालन नही करते है तो उनपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleवोटर हेल्प ऐप के माध्यम से वोटर लिस्ट में दर्ज करा सकते हैं अपना नाम – एस डी एम
Next articleबाइक व ट्रैक्टर में हुई भिड़ंत, बाइक सवार गम्भीर रूप से घायल