व्यय प्रेक्षक ने सहायक व्यय प्रेक्षकों सहित निर्वाचन से जुडे अधिकारियों की बैठक में दिये निर्देश

60

रायबरेली। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल, निष्पक्ष, निर्भीक शान्तिपूर्ण व गुणवत्तापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने व्यय प्रेक्षक की नियुक्ति की गई है। जिसके अन्तर्गत भारतीय राजस्व सेवा 2014 के वी0 शिवाजी को नियुक्ति की गई है। जो मूलतः तेलंगना राज्य के निवासी है और आध्र प्रेदश के जनपद विजयवाड़ा में कार्यरत प्रेक्षक द्वारा जनपद के वरिष्ठ कोषाधिकारी कक्ष में सहायक व्यय प्रेक्षकों के साथ बैठक की बैठक में उन्होंने बताया कि ट्रक/बस/मोटरसाईकिल/एम्बुलेंस आदि जिसपर शक हो तो उन वाहनों की तलाशी कराई जाये। जो नगद धनराशि अथवा सामग्री आदि में मिले तो उसकी वीडियोंग्राफी कराई जाये और प्रतिदिन की रिपोर्ट लोकवाणी कार्यालय में दी जाये। प्रत्येक उम्मीदवारों के आय-व्यय का पूर्ण विवरण भी पूर्ण से ध्यान में रखा जाये।

प्रेक्षक ने कहा कि सहायक व्यय प्रेक्षक और वित्त लेखा सहायकों से सहाल लिया कि अगर आप लोगों के स्तर से कोई और जानकारी हो तो उसके लिए भी अवगत कराये। उन्होंने कहा कि किसी तरह की शिकायत होतों आईटीआई गेस्ट हाउस में उपस्थित होकर 24 घण्टे में किसी भी वक्त दर्ज करा सकते है। प्रेक्षक का मोबाईल नम्बर 7839377191, सहायक प्रेक्षक जिला गन्नाधिकारी रत्नेशवर त्रिपाठी का मोबाईल नम्बर 7081202236 है। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 में निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण टीम का गठन किया गया है जिसमें प्रभारी अधिकारी निर्वाचन व्यय, निर्वाचन व्यय, सहायक व्यय प्रेक्षक, स्थाई निगरानी टीम, वीडियों सर्विलांस टीम, वीडियों विविंग टीम, फ्लाइंग स्क्वायड टीम, निर्वाचन व्यय लेखा कार्य हेतु लेखा टीम, नियंत्रण कक्ष एवं कॉल सेन्टर टीम, मीडिया प्रमाणन और अनुवीक्षण समिति आदि का गठन किया गया है। जिनकी निगरानी में चुनाव सम्पन्न कराया जायेगा।

इस मौके पर न्यायिक मजिस्ट्रेट रामेश्वर नाथ तिवारी, वरिष्ठ कोषाधिकारी जितेन्द्र सिंह, समस्त सहायक व्यय प्रेक्षक और लेखा व्यय समिति के सदस्य उपस्थित थे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleट्रांसफार्मर की चिंगारी बनी किसानों के लिए आफत ,खडी फसल जलकर हुई राख
Next articleगठित टीमों के सदस्य प्रत्याशियों एवं पार्टियों के व्यय पर पैनी नजर रखे : व्यय प्रेक्षक